'घरेलू प्रतियोगिता से अच्छे खिलाड़ी दे सकेंगेÓ

dinesh swami

Publish: May, 18 2018 12:40:19 PM (IST)

Bikaner, Rajasthan, India

अशोक ओहरी को राजस्थान की घरेलू क्रिकेट का कोर्डिनेटर बनाया

बीकानेर . राजस्थान में घरेलू क्रिकेट प्रतियोगिताएं से अच्छे खिलाडि़यों को खेलने का अवसर मिलेगा तथा अच्छे व नए खिलाड़ी मिलेंगे। वहीं प्रत्येक खिलाड़ी को तीन मैच तथा अच्छे खिलाडि़यों को पांच से छह मैच खेलने के अवसर भी मिलेंगे। करीब ४० अच्छे खिलाडि़यों को दूसरे राज्यों में भेजकर क्रिकेट मैच खेलाए जाएंगे।

 

यह बात गुरुवार को राजस्थान की घरेलू क्रिकेट के कोर्डिनेटर बने अशोक ओहरी ने कही। ओहरी ने बताया कि घरेलू क्रिकेट मैचों में दूसरे राज्य के खिलाड़ी खेलते थे। इससे राजस्थान के खिलाडि़यों को खेलने का मौका नहीं मिल पाता था। लेकिन अब बाहर के खिलाडि़यों को प्रतिबंधित करेंगे। पिछले दो सालों से बंद राजस्थान क्रिकेट एसोसिएशन के घरेलू टूर्नामेंट अब फि र से शुरू होंगे।

 

ओहरी ने बताया कि बीकानेर के खिलाडि़यों के लिए यहां सभी तरह की प्रतियोगिताएं करवाई जाएंगी। कुछ प्रतियोगिताओं के फाइनल भी यहां करवाए जाएंगे। ओहरी ने बताया कि एसोसिएशन अपने 33 जिलों के बीच में सीनियर, अण्डर-23, अण्डर-19, अण्डर-16 व अण्डर-14 की प्रतियोगिताएं आयोजित करवाता है। सितम्बर महीने में जब बोर्ड की प्रतियोगिताएं शुरू हो जाती है उससे पहले मई, जून, जुलाई व अगस्त में घरेलू क्रिकेट प्रतियोगिताएं पूरी करवाई जाएंगी।

 


उन्होंने बताया कि ३३ जिलों में से बीकानेर, जयपुर , उदयपुर , बाड़मेर, राजसमंद, अजमेर में तो ग्राउण्ड है, वहीं कुछ जिलों में ग्राउण्ड की उपलब्धता कम है। इसके लिए ग्राउण्ड की उपलब्धता के लिए प्रयास किए जाएंगे। 25 मई से पहले राजस्थान क्रिकेट संघ का घरेलू कैलेण्डर घोषित हो जाएगा और पांच जून से पहले प्रतियोगिताएं प्रारंभ करने की कोशिश की जाएंगी।

 


कमेटी में यह शामिल
ओहरी घरेलू क्रिकेट के लिए बनी समिति के कोर्डिनेटर बनाए गए हैं। ओहरी के अलावा समिति में देवाराम चौधरी को कन्वीनर, प्रदीप नगर, शक्तिसिंह राठौड़, हेतराम धारणिया, गिरिराज सनाढ्य को भी शामिल किया गया है।

 

 

पहले भी निभा चूके हैं जिम्मेदारी
ओहरी ने बताया कि वह पहले भी घरेलू क्रिकेट प्रतियोगिताएं के कोर्डिनेटर की भूमिका निभा चूके हैं। इससे पहले ओहरी 1979 से 1993 तक आरसीए के संयुक्त सचिव, 1993 से 1998 तक आरसीए के सचिव, 1999 से 2005 तक उपाध्यक्ष, 2005 के बाद दो माह के लिए फिर से आरसीए के सचिव रहे। इस दौरान ओहरी बीसीसीआई की कई कमेटियों के सदस्य भी रह चूके हैं। वर्तमान में ओहरी जिला क्रिकेट संघ के अध्यक्ष हैं।

डाउनलोड करें पत्रिका मोबाइल Android App: https://goo.gl/jVBuzO | iOS App : https://goo.gl/Fh6jyB

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

Ad Block is Banned