scriptसरकार समझौते लागू न करके किसानों के साथ कर रही धोखा | Government is cheating with farmers without implementing the agreement | Patrika News
बीकानेर

सरकार समझौते लागू न करके किसानों के साथ कर रही धोखा

भारत की कम्युनिस्ट पार्टी (माक्र्सवादी) का 22वां जिला सम्मेलन बिश्नोई धर्मशाला में शुरू हुआ।

बीकानेरNov 12, 2017 / 12:21 pm

dinesh kumar swami

seminar

सम्मेलन

बीकानेर . भारत की कम्युनिस्ट पार्टी (माक्र्सवादी) का 22वां जिला सम्मेलन शनिवार को बिश्नोई धर्मशाला में शुरू हुआ। माकपा के राज्य सचिव मण्डल सदस्य कॉ. हेतराम बेनीवाल ने झण्डारोहण कर सम्मेलन की शुरुआत की। इस अवसर सभी प्रतिनिधियों ने पुष्प अर्पित कर शहीदों को श्रद्धाजंलि दी।
इस दौरान पूर्व विधायक कॉ. हेतराम बेनीवाल ने कहा कि माकपा ही असली जन हितैषी पार्टी है, जो किसान, मजदूर, युवा, छात्र, छोटे व्यापारियों, बेरोजगार, महिलाओं व शोषितों के लिए संघर्ष करती है। उन्होंने कहा कि सरकार ने बिजली, कर्जा माफी व पूरे पानी के लिए किसानों और जनता से समझौता किया है, लेकिन समझौते को लागू नहीं कर रही है। खुले सत्र में अखिल भारतीय किसान सभा के प्रदेश महामंत्री छगन चौधरी ने भी विचार रखे।
110 प्रतिनिधि शामिल
माकपा के राज्य पर्यवेक्षक व सचिव मण्डल सदस्य कॉ. रामेश्वर शर्मा ने कहा कि माकपा की ताकत बढ़ाकर आमजन के हित के लिए और अधिक संघर्ष किया जा सकता है। कॉ. लालचंद भादू ने कहा कि सरकार मोघे सही करने व नहर में पूरा पानी देने का समझौता लागू नहीं कर किसानों के साथ धोखा कर रही है।
कॉ. गिरधारी महिया ने कहा कि हमें आमजन की लड़ाई को तेज करना होगा। खुले सत्र की अध्यक्षता कॉ. सन्नू हर्ष, कॉ. सरल विशारद, कॉ. अंजनी शर्मा के अध्यक्ष मण्डल ने की। सम्मेलन की कमेटी में जेठाराम लाखूसर व मूलचंद खत्री को शामिल किया गया। सम्मेलन में 110 प्रतिनिधि शामिल हुए। संचालन बजरंग छींपा व सुन्दर बेनीवाल ने किया। रविवार को नई जिला सांगठनिक कमेटी का चुनाव होगा।
कबड्डी में खिलाडिय़ों ने दिखाया दमखम
बीकानेर. जिला कबड्डी संगम के तत्वावधान में आयोजित जिला स्तरीय कबड्डी प्रतियोगिता के लड़कों के वर्ग का खिताब लूणकरणसर टीम व लड़कियों के वर्ग का खिताब केसरदेसर जाटान सीनियर टीम ने जीता। संगम उपाध्यक्ष सत्यनारायण बजाज के अनुसार लड़कों के वर्ग में फाइनल मुकाबले में लूणकरणसर ने सूडसर तथा लड़कियों के वर्ग में केशरदेसर जाटान सीनियर ने केशरदेसर जाटान जूनियर को हराकर खिताब जीता।
प्रतियोगिता के समापन एवं पुरस्कार वितरण समारोह के मुख्य अतिथि रवि शेखर मेघवाल, विशिष्ट अतिथि भीखाराम जाखड़, पंचायत समिति सदस्य नवरतन दफ्तरी थे। अध्यक्षता संगम अध्यक्ष केके व्यास ने की। क्रीडा सचिव अनिता चौधरी के अनुसार समारोह में तेजाराम राव, सुन्दर सोनी, गुडिय़ा गहलोत आदि मौजूद थे।

Home / Bikaner / सरकार समझौते लागू न करके किसानों के साथ कर रही धोखा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो