scriptहार्ट मरीज के लिए बना ‘ग्रीन कॉरिडोर’, 14 मिनट में पीबीएम से एयरपोर्ट पहुंची एम्बुलेंस | 'Green Corridor' made for Heart Patients | Patrika News

हार्ट मरीज के लिए बना ‘ग्रीन कॉरिडोर’, 14 मिनट में पीबीएम से एयरपोर्ट पहुंची एम्बुलेंस

locationबीकानेरPublished: Apr 08, 2018 08:49:23 am

Submitted by:

dinesh kumar swami

पीबीएम के हार्ट हॉस्पिटल में उपचाराधीन एक महिला मरीज के लिए ग्रीन कॉरिडोर बनाया गया।

Green Corridor made

ग्रीन कॉरिडोर बनाया

बीकानेर. पीबीएम के हार्ट हॉस्पिटल में उपचाराधीन एक महिला मरीज के लिए शनिवार को ग्रीन कॉरिडोर बनाया गया। उसे बीकानेर से दिल्ली स्थिति अपोलो अस्पताल में रेफर किया गया था। ग्रीन कॉरिडोर के लिए यातायात पुलिस ने हार्ट हॉस्पिटल से नाल एयरपोर्ट के बीच में आने वाले सभी रास्तों के यातायात को रोक दिया।
हार्ट हॉस्पिटल से नाल एयरपोर्ट जाने में एम्बुलेंस को महज १४ मिनट लगे। यातायात पुलिस उप अधीक्षक ने बताया कि पुलिस अधीक्षक और अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक के आदेशानुसार स्वाती पत्नी राकेश कुमार के लिए ग्रीन कॉरिडोर बनाया गया था। मरीज को नाल एयरपोर्ट से एयर एम्बुलेंस के माध्यम से दिल्ली भेजा गया।
कोई भी ले सकता है सुविधा
यातायात पुलिस उप अधीक्षक ने बताया कि पूर्व में विशेष परिस्थितियों में ही ग्रीन कॉरिडोर बनाया जाता था, लेकिन अब यह सुविधा कोई भी मरीज ले सकता है। यहां तक कि एक अस्पताल से दूसरी अस्पताल में रेफर किए जाने की स्थिति में भी इस सुविधा को मुहैया करवाया जाएगा। उन्होंने बताया कि इस संबंध में यातायात पुलिस के दूरभाष नम्बर ०१५१-२२२६१२० या ९५३०४१४२८६ पर कॉल कर सूचित किया जा सकता है। यह सुविधा २४ घंटे सातों दिन उपलब्ध रहेगी।
छह और पीएचसी बने ‘आदर्श’
बीकानेर. जिले के 6 आदर्श प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्रों का लोकार्पण हुआ। आदर्श पीएचसी अक्कासर का उद्घाटन विधायक भंवर सिंह भाटी, सरपंच चत्तर सिंह व सीएमएचओ डॉॅ. देवेन्द्र चौधरी ने किया गया। पीएचसी परिसर में पौधरोपण भी किया गया। आदर्श पीएचसी पलाना का उद्घाटन भी भाटी व प्रधान राधा देवी सिहाग ने किया।
बीकमपुर आदर्श पीएचसी का उद्घाटन सरपंच कमल कंवर व बीसीएमओ डॉॅ. अनिल वर्मा ने, आदर्श पीएचसी शेखसर सरपंच सरोज डागा, अमरपुरा सरपंच प्रेमप्रकाश सारण व बीसीएमओ डॉॅ. हेमनाथ सिद्ध ने, जांगलू आदर्श पीएचसी का सरपंच हेतराम बिश्नोई, किसनासर सरपंच जगन्नाथ राजपुरोहित,
डॉ. इंदिरा प्रभाकर व डॉॅ.नवल किशोर गुप्ता ने तथा हिम्मटसर आदर्श पीएचसी का उद्घाटन सरपंच, आरसीएचओ डॉॅ. रमेश गुप्ता व बीसीएमओ डॉॅ. श्याम बजाज ने किया। सीएमएचओ ने बताया कि अब जिले में आदर्श पीएचसी की संख्या बढ़कर 21 हो गई है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो