घर में मिला महिला का अधजला शव, पति गिरफ्तार

जेएनवीसी थाना क्षेत्र के शिवबाड़ी स्थित वाल्मीकि बस्ती की घटना

By: Jaiprakash

Published: 24 Jul 2020, 09:31 AM IST

बीकानेर। जेएनवीसी थाना क्षेत्र में बुधवार की देररात को शिवबाड़ी स्थित एक मकान में महिला का अधजला शव मिला। घटना से क्षेत्र के लोग सहम गए। घटना पता चलने पर देररात को जेएनवीसी पुलिस मौके पर पहुंच कर जायजा लिया। मृतका के परिजनों को सूचित किया। घटना के १२ घंटे बाद ही मृतका के पति को गिरफ्तार कर लिया है। इस संबंध में मृतका के भाई झुंझुनूं के खेतड़ी निवासी प्रवीण कुमार महाजन की रिपोर्ट पर मृतका के पति खेतड़ी निवासी मंगल पुत्र श्रीराम वाल्मीकि के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज कराया है।


जेएनवीसी थानाधिकारी गोविंदसिंह चारण ने बताया कि शिवबाड़ी रामदेव मंदिर के पास खेतड़ी निवासी मंगल अपनी पत्नी रीना के साथ किराए के मकान में रहता था। बुधवार देररात को मकान में वारदात होने की सूचना मिली। पुलिस यहां पहुंची तब घर के एक कमरे में महिला का अधजला शव पड़ा था। पृथमदृष्टया लग रहा था कि पहले गलाघोंट कर मारा और फिर तेल छिड़कर जला दिया। जांच में पता चला कि दोनों ने करीब डेढ़-दो साल पहले लव मैरिज की थी। एसएफएल टीम को बुलाकर मौके से साक्ष्य जुटाए गए है। परिजनों के बीकानेर पहुंचने पर दोपहर में शव का बोर्ड से पोस्टमार्टम कराकर परिजनों के सपुुर्द किया।


12 घंटे पड़ा रहा शव
बुधवार देररात को घटना की जानकारी पुलिस को मिली। पुलिस ने मृतका के पीहर पक्ष को सूचित किया। रात को ही एएसपी पवन कुमार मीणा, सीओ सिटी पवन कुमार भदौरिया, जेएनवीसी थानाधिकारी सहित अन्य अधिकारियों मौका-मुआयना किया। क्षेत्र में महिला के जलाकर मारने की सूचना से क्षेत्र में लोग सहम गए। पुलिस ने परिजनों के नहीं आने तक शव को मौके से नहीं हटाया। करीब १२ घंटे बाद परिजनों के आने के बाद शव को पोस्टमार्टम के लिए ले गए।

यह दी रिपोर्ट
परिवादी प्रवीण ने रिपोर्ट में बताया कि उसकी बड़ी ***** ४१ वर्षीय रीना कुमारी ने डेढ़ साल पहले मंगल से लव मैरिज कर ली थी। वह दोनों पैरों से विकलांग थी। शादी के कुछ समय बाद ही आरोपी मंगल उसे रुपयों की मांग को लेकर परेशान करने लगा। रीना अक्सर मेरी पत्नी व ***** से रुपए मंगवाती थी। वह शराब पीने का आदी था। बुधवार रात को उसने रीना के साथ शराब के नशे में मारपीट की बाद में जान से मार दिया।


इनका कहना है...
महिला का अधजला शव मिला। पति को गिरफ्तार कर लिया गया है। मृतका के भाई की रिपोर्ट पर हत्या का मामला दर्ज किया गया, जिसकी जांच की जा रही है।
पवन कुमार भदौरिया, सीओ सदर

Jaiprakash Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned