खुश खबर : अब नजदीकी स्कूल में योग दिवस मना सकेंगे शिक्षक व विद्यार्थी

खुश खबर : अब नजदीकी स्कूल में योग दिवस मना सकेंगे शिक्षक व विद्यार्थी

Jitendra Goswami | Updated: 12 Jun 2019, 10:23:37 AM (IST) Bikaner, Bikaner, Rajasthan, India

शिक्षा मंत्री डोटासरा ने जारी किया प्रपत्र; संस्था प्रधान से लेनी होगी अनुमति।

बीकानेर. प्रदेश की सभी स्कूलों में २१ जून को अंतरराष्ट्रीय योग दिवस मनाया जाएगा। हालांकि अभी स्कूलों में ग्रीष्मकालीन अवकाश चल रहे है, लेकिन इस दिन सभी स्कूल खुले रहेंगे और शिक्षक यहां आकर योग दिवस की तैयारियां कर योग दिवस मनाएंगे। शिक्षामंत्री गोविन्दसिंह डोटासरा ने शिक्षकों व विद्यार्थियों को योग दिवस में छूट भी दी है। इस संबंध में प्रपत्र भी जारी किया है।

 

प्रपत्र के अनुसार कोई विद्यार्थी या शिक्षक किसी कारणवश अपनी स्कूल में नहीं जा सकता है तो वह अपने नजदीकी किसी भी स्कूल में जाकर योग दिवस मना सकेंगे। परिपत्र के अनुसार योग दिवस में शामिल होने के लिए प्रार्थना पत्र देकर संबंधित स्कूल के संस्थाप्रधान से अनुमति लेनी होगी। शिक्षक को अपना नाम, पद व पदस्थापन आदि भी प्रार्थना पत्र में लिखकर देना होगा। शिक्षा मंत्री के इस निर्णय से शिक्षकों एवं विद्यार्थियों में प्रसन्नता का माहौल है। उनका कहना है कि सरकार के इस कदम से उन्हें परेशानी का सामना नहीं करना पड़ेगा। नजदीकी स्कूल का लाभ मिल जाएगा।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned