scriptउप सरपंच बनने की अंतिम इच्छा पूरी होते ही त्याग दिए प्राण | He gave up his life after his final desire to become deputy sarpanch | Patrika News
बीकानेर

उप सरपंच बनने की अंतिम इच्छा पूरी होते ही त्याग दिए प्राण

new elected deputy sarpanch deth: नानूराम बुजुर्ग होने के चलते ग्रामीण उनकी बात भी मानते है और मान-सम्मान भी देते है। वार्ड पंच से उपसरपंच के निर्वाचन का समय आया तो वार्ड पंच नानूराम ने उप सरपंच बनने की अपनी अंतिम इच्छा उनके सामने रखी।

बीकानेरJan 23, 2020 / 07:41 pm

dinesh kumar swami

उप सरपंच बनने की अंतिम इच्छा पूरी होते ही त्याग दिए प्राण

उप सरपंच बनने की अंतिम इच्छा पूरी होते ही त्याग दिए प्राण

बीकानेर. गांव के 98 साल के बुजुर्ग की अंतिम इच्छा थी कि वह सरपंच या उप सरपंच बने। ग्रामीणों ने उसकी इच्छा पूरी करने के लिए इस बार चुनाव में ग्रामीणों ने निर्विरोध उप सरपंच बनाया। इस 98 साल के बुजुर्ग को भी इसी दिन का इंतजार था। उप सरपंच बनने की खुशियों में शामिल होने के बाद गुरुवार को नवनिर्वाचित उप सरपंच ने प्राण त्याग दिए।

यह मामला बीकानेर जिले के नोखा उपखण्ड की ग्राम पंचायत जयसिंहदेसर मगरा का है। यहां ५ दिन पहले सरपंच के चुनाव में बरजू देवी ने जीत दर्ज की। वही वार्ड पंच के चुनाव में ग्रामीणों ने सर्वसम्मति से 98 साल के नानूराम भांभू को जीताया। नानूराम बुजुर्ग होने के चलते ग्रामीण उनकी बात भी मानते है और मान-सम्मान भी देते है। वार्ड पंच से उपसरपंच के निर्वाचन का समय आया तो वार्ड पंच नानूराम ने उप सरपंच बनने की अपनी अंतिम इच्छा उनके सामने रखी। इस पर वार्ड पंच और ग्रामीण एकमत हो गए और उन्होंने निर्विरोध नानूराम भांभू को उपसरपंच बना दिया।
शपथ के बाद सबका जताया आभार
ग्राम पंचायत जयसिंह देसर मगरा के नवनिर्वाचित उपसरपंच नानूराम भाम्भू ने १९ जनवरी को पद एवं गोपनीयता की शपथ लेने के बाद पूरी ग्राम पंचायत का आभार जताया। उन्होंने अपनी अंतिम इच्छा पूरी होने की खुशी का इजहार किया। इसके अगले दिन से नानूराम कुछ अस्वस्थ हो गए। अंतत: गुरुवार को नानूराम ने अंतिम सांस ली। ग्राम पंचायत सरपंच सहित बड़ी संख्या में ग्रामीण उनकी अंतिम यात्रा में शामिल हुए।
अंतिम इच्छा हर जुबान पर
नानूराम के अंतिम संस्कार में शामिल हुए लोगों ने उन्हें श्रद्धांजलि दी। भाम्भू के निधन से गांव में शोक की लहर छा गई। हर किसी की जुबान पर नानूराम की उप सरपंच बनने की इच्छा पूरी होने की बात रही।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो