scriptखाद्य पदार्थों की जांच, दूध व मिठाई के नमूने लिए | health department inspected in nokha bikaner | Patrika News

खाद्य पदार्थों की जांच, दूध व मिठाई के नमूने लिए

locationबीकानेरPublished: Oct 16, 2019 09:07:24 pm

Submitted by:

Atul Acharya

bikaner news- त्योहारी सीजन पर खाद्य पदार्थों में मिलावट को लेकर स्वास्थ्य विभाग की कार्रवाई जारी है। बुधवार को विभाग के दल ने नोखा में खाद्य पदार्थों की दुकानों व प्रतिष्ठानों पर जांच कर दूध व मिठाई के नमूने भरे।

health department inspected in nokha bikaner

खाद्य पदार्थों की जांच, दूध व मिठाई के नमूने लिए

बीकानेर / नोखा. त्योहारी सीजन पर खाद्य पदार्थों में मिलावट को लेकर स्वास्थ्य विभाग की कार्रवाई जारी है। बुधवार को विभाग के दल ने नोखा में खाद्य पदार्थों की दुकानों व प्रतिष्ठानों पर जांच कर दूध व मिठाई के नमूने भरे। मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. बी एल मीणा के नेतृत्व में नोखा पहुंचे दल ने चार स्थानों पर जांच कर दो स्थानों पर नमूने भरे।
डॉ. मीणा ने बताया कि कुम्हारों के चौक में एक मिठाई के कारखाने में मावे की जांच की और मिठाई का एक सैम्पल भरा। इसके बाद दो मिठाई की दुकानों में मिठाइयों व नमकीन की जांच की। दल में नोखा ब्लॉक मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. श्याम बजाज सहित विभाग के अधिकारीी व कर्मचारी शामिल रहे।

बिना तैयारी कार्रवाई
स्वास्थ्य विभाग की ओर से नोखा में की गई कार्रवाई महज औपचारिक ही नजर आई। बीकानेर व नोखा में कार्यरत अधिकारियों में आपसी समन्वय में कमी देखने को मिली। कार्रवाई के बाद डॉ. मीणा ने कार्रवाई को लेकर रूट चार्ट तैयार नहीं होने, मिलावटखोरो की सूची नहीं होने व कहां-कहां कार्रवाई करनी है, इसको लेकर तैयारी नहीं होने पर सवाल उठाए। वहीं कार्रवाई करने पहुंचे दल के पास पुख्ता जानकारी नहीं होने से बड़ी कार्रवाई नहीं हो पाई।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो