scriptआरपीएफ हुआ सतर्क, रेलवे स्टेशनों पर हाई अलर्ट | High alert on railway stations | Patrika News

आरपीएफ हुआ सतर्क, रेलवे स्टेशनों पर हाई अलर्ट

locationबीकानेरPublished: Oct 10, 2017 11:43:27 am

स्टेशनों पर आने-जाने वालों की निगरानी की जा रही है। ट्रेनों में डॉग स्क्वॉड की मदद से यात्रियों के सामान की जांच की जा रही है।

High alert on railway stations
दीपावली के त्योहार पर सुरक्षा की दृष्टि से रेलवे स्टेशनों पर रेलवे सुरक्षा बल की ओर से हाई अलर्ट किया गया है। बीकानेर मंडल के प्रमुख स्टेशनों पर सुरक्षा व्यवस्था चाक-चौबंद की जा रही है। स्टेशनों पर आने-जाने वालों की निगरानी की जा रही है। ट्रेनों में डॉग स्क्वॉड की मदद से यात्रियों के सामान की जांच की जा रही है।बीकानेर स्टेशन पर भी आरपीएफ ने अतिरिक्त जवान तैनात किए हैं, ताकि किसी भी तरह की अनहोनी नहीं हो। मंडल के बीकानेर जंक्शन, लालगढ़, गंगानगर, सूरतगढ़, हनुमानगढ़, हिसार, भिवानी, सिरसा स्टेशनों पर सुरक्षा व्यवस्था मुस्तैद की जा रही है।
बिना टिकट यात्रा पड़ेगी भारी
त्योहारों की सीजन में ट्रेन में बिना टिकट यात्रा करना भारी पड़ सकता है। दीपावली पर लंबी दूरी की ट्रेनों में बढ़ती भीड़ को देखते हुए उत्तर पश्चिम रेलवे बीकानेर मंडल की वाणिज्य शाखा ने इसके लिए अभियान शुरू कर दिया है। रेलवे की विशेष टीम विभिन्न ट्रेनों में अभियान चलाकर बिना टिकट यात्रियों पर कार्रवाई कर रही है। साथ ही जुर्माना वसूला जा रहा है।
बेटिकट यात्रियों की धरपकड़ की जा रही है
दीपावली का त्योहार नजदीक आते ही ट्रेनों में यात्रियों की भीड़ बढऩे लगी है। ऐसे में रेलवे स्टेशनों पर भी सुरक्षा व्यवस्था चाक-चौबंद की जा रही है। कोई यात्री बिना टिकट यात्रा नहीं करे, इसके लिए धरपकड़ की जा रही है।
सीआर कुमावत, वरिष्ठ वाणिज्य मंडल प्रबंधक (उ.प. रेलवे)
न सफाई हो रही, ना जल रही लाइट
नगर निगम के वार्ड संख्या 53 स्थित बड़ी जस्सोलाई क्षेत्र में सफाई नहीं होने व बंद पड़ी रोड लाइटों से मोहल्लावासी परेशान हैं। सोमवार को मोहल्लेवासियों की ओर से जिला कलक्टर को ज्ञापन सौंपकर समस्याओं के निस्तारण की मांग की गई।
ज्ञापन में मोहल्लावासी मांगीलाल व अन्य जनों ने जिला कलक्टर को बताया कि मोहल्ले में सफाई के लिए कोई कर्मचारी नहीं पहुंच रहा है। क्षेत्र के जमादार तथा अधिकारियों से कई बार शिकायत दर्ज करवाई गई लेकिन कोई सुनवाई नहीं हो रही है। क्षेत्र में रोड लाइटे बंद हैं अंधेरा छाया रहता है। अंधेरे के कारण कई बार दुर्घटनाएं भी हो चुकी हैं। सफाई व रोड लाइट की समस्या से क्षेत्रवासी परेशान हैं। कलक्टर से समस्याओं के समाधान की मांग की गई है।
सड़क-नालियां क्षतिग्रस्त
वाल्मीकि बस्ती के वार्ड संख्या 10 में साफ-सफाई व टूटे हुए नाले-नालियों की सुध लेने की मांग निगम आयुक्त से की गई है। क्षेत्रवासी छोटूराम चांगरा ने ज्ञापन में बताया कि निगम अधिकारियों को बार बार समस्याओं से अवगत कराने के बाद भी कोई सुनवाई नहीं हो रही है। आयुक्त से समस्याओं के निस्तारण की मांग की गई है।

ट्रेंडिंग वीडियो