बॉर्डर पर हाई अलर्ट शुरू, रात को सीमा पर रहेंगे अधिकारी

बॉर्डर पर हाई अलर्ट शुरू, रात को सीमा पर रहेंगे अधिकारी

Atul Acharya | Publish: Aug, 08 2019 11:41:59 AM (IST) Bikaner, Bikaner, Rajasthan, India

21 अगस्त तक के लिए बीएसएफ को किया चौकस

 

बीकानेर. 15 अगस्त के नजदीक आने और जम्मू-कश्मीर के हालात को देखते हुए प्रदेश से सटी भारत-पाक अंतरराष्ट्रीय बॉर्डर पर बुधवार को हाई अलर्ट शुरू कर दिया गया। साथ ही सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के अतिरिक्त जवान बॉर्डर पर भेजने शुरू कर दिए गए हैं। सेक्टर और बटालियन मुख्यालय पर रहने वाले अधिकारियों को २१ अगस्त तक सीमा चौकियों में रात्रि ठहराव कर अंतरराष्ट्रीय सीमा पर निगरानी रखने के आदेश दिए गए हैं।

 

हाई अलर्ट के तहत प्रदेश से सटी १०३७ किलोमीटर लम्बी बॉर्डर पर करीब ३०० सीमा चौकियों में करीब दो दर्जन ऑपरेशन बटालियन तैनात हैं। सामान्य दिनों में सीमा चौकी के अधीन ३ से ४ किलोमीटर लम्बी बॉर्डर पर क्रॉस गश्त चलती रहती है। हाई अलर्ट के बाद गश्ती दलों की संख्या बढ़ाने के साथ ही जवानों की तादाद भी बढ़ाई गई है।

 

एयरपोर्ट की सुरक्षा बढ़ाई
नाल. 15 अगस्त को देखते हुए नाल सिविल एयरपोर्ट की सुरक्षा बढ़ाई गई है। एयरपोर्ट निदेशक राधेश्याम मीणा ने बताया कि एयरपोर्ट की सुरक्षा समिति की शीघ्र ही बैठक की जाएगी। सुरक्षा की दृष्टि से अब एयरपोर्ट पर केवल यात्रियों को ही प्रवेश दिया जाएगा। विजिटर्स के पास बन्द किए हुए हैं। सुरक्षा अधिकारी हिमांशु शर्मा, विजयपाल रोझ सहित सभी अधिकारियों को चौकस रहने के निर्देश दिए गए हैं।


घुसपैठ की आशंका
बीएसएफ सूत्रों के अनुसार 15 अगस्त के आसपास पाक समर्थित आतंकी देश में घुसपैठ की कोशिश कर सकते हैं। इसे देखते हुए अतिरिक्त चौकसी शुरू की गई है। सीमावर्ती क्षेत्र के ग्रामीणों को भी सतर्क रहने और कोई भी गतिविधि या व्यक्ति संदिग्ध लगने पर तुरंत सूचना देने को कहा गया है।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned