जिनके बोल पर देशभर में मंथन, वो वकील और प्रोफेसर आ रहे है बीकानेर

bikaner news: निर्भया केस पर बोलने वाली नामी वकील इंदिरा जयसिंह और जेएनयू हिंसा पर प्रत्यक्षदर्शी के रूप में अपनी बात रखने वाली प्रोफेसर मृदुला मुखर्जी 29 जनवरी को बीकानेर आएंगी। वे यहां (150 Gandhi jayanti) गांधी और न्यायपूर्ण तथा लोकतांत्रिक समाज विषय पर (international symposium) विचार रखेंगी।

बीकानेर. निर्भया केस के दोषियों को फांसी की सजा के बाद निर्भया की मां से दोषियों को माफ करने की बात कहने पर सुर्खियों में रही सुप्रीम कोर्ट की वरिष्ठ वकील इंदिरा जयसिंह (indira jai singh ) और जेएनयू हिंसा पर आंखों देखी बताने पर चर्चा में रही जेएनयू की पूर्व प्रोफेसर मृदुला मुखर्जी (mridula mukherjee) समेत विश्वभर से वरिष्ठ इतिहासकार और वकील 29 जनवरी को बीकानेर आएंगे। वे यहां राजस्थान सरकार ओर से गांधीजी की १५०वीं जयंती पर चल रहे कार्यक्रमों की शृंखला में रखे कार्यक्रम में शामिल होंगे।

गांधी और न्यायपूर्ण तथा लोकतांत्रिक समाज की खोज विषय पर आयोजित इस अंतरराष्ट्रीय सेमिनार (international symposium) में भारत के साथ ही जापान, श्रीलंका से कई स्कोलर भी पहुंच रहे है। कार्यक्रम वेटरनरी ऑडिटोरियम बीकानेर में 29 जनवरी को सुबह 10 बजे होगा।

यह आ रहे बीकानेर
राजस्थान राज्य अभिलेखागार की ओर से गांधीजी पर यह कार्यक्रम आयोजित किया जा रहा है। अभिलेखागार के निदेशक महेन्द्र खडग़ावत ने बताया कि गांधी पर आयोजित कार्यक्रम में जेएनयू पूर्व इतिहास प्रोफेसर मृदुला मुखर्जी, सीनियर अधिवक्ता सुप्रीम कोर्ट इंदिरा जयसिंह, जेएनयू के ही इतिहास प्रोफेसर आदित्य मुखर्जी, पूर्व संपादक प्रदीप गुप्तु, केरला के यूसी कॉलेज के सेब्सटीन जोसफ, दिल्ली यूनिवर्सिटी के सौरभ वाजपेयी और रीचा मल्होत्रा समेत ३६ नामी स्कोलर, इतिहासकार, वकील और प्रोफेसर कार्यक्रम में शामिल होंगे।

तैयारियों में जुटा अभिलेखागार
गांधीजी पर आयोजित इस कार्यक्रम की तैयारी में अभिलेखागार जुटा हुआ है। अंतरराष्ट्रीय स्तर के इस आयोजन में देश के कुछ चर्चित शिक्षाविद् आ रहे है जिनके सामाजिक विषयों, अहिंसा और समाज को लेकर कई बार रखे विचारों पर देशभर में मंथन हुआ है।

Show More
dinesh swami Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned