scriptHoney Trap : पाक हसीनाओं के बुने जाल में फंस रहे युवा, आप ऐसे रहे सावधान | Honey Trap: Youth are getting trapped in the web woven by Pakistani beauties, be careful like this | Patrika News
बीकानेर

Honey Trap : पाक हसीनाओं के बुने जाल में फंस रहे युवा, आप ऐसे रहे सावधान

पाक हसीनाओं के चक्कर में फंस कर युवा अपनी जिंदगी बर्बाद कर रहे हैं। पाक की सुरक्षा एजेंसियों की महिला अधिकारी युवाओं और सेना या सुरक्षा एजेंसी से जुड़े व्यक्तियों को टारगेट कर रही हैं।

बीकानेरJul 09, 2024 / 05:05 pm

Kamlesh Sharma

बीकानेर। पाक हसीनाओं के चक्कर में फंस कर युवा अपनी जिंदगी बर्बाद कर रहे हैं। पाक की सुरक्षा एजेंसियों की महिला अधिकारी युवाओं और सेना या सुरक्षा एजेंसी से जुड़े व्यक्तियों को टारगेट कर रही हैं।
हाल ही में बीकानेर का एक युवक पाक हसीना के प्रेमजाल में फंस कर अशोक से अबू बकर बना और अब सलाखों के पीछे है। ऐसे ही कई और युवा हैं, जो मोटे लालच में आकर जिंदगी को नर्क बना रहे हैं। बीकानेर का अशोक भी मोटी रकम के लालच में आ गया। गौरतलब है कि अशोक पाक हसीना के जाल में फंसकर एक मौलवी के संपर्क में आया। मौलवी सोहेल ने उसे उपदेश राणा की हत्या करने की साजिश में शामिल किया।
जानकारी के मुताबिक, पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी की महिला एजेंट जासूसों के जरिए पता करने में जुटी रहती हैं कि राजस्थान से लगती सीमा पर भारतीय सेना की कौनसी यूनिट तैनात है। इंटेलिजेंस सूत्रों के मुताबिक, इसके अनुसार ही पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी खुद की सीमा में पाक सेना का मूवमेंट रखती है। पाक एजेंसी जासूसों से मिलने वाली सूचना के आधार पर सुरक्षा घेरे का नक्शा तैयार करती है।

जाल में फंसने से ऐसे बचें

सोशल मीडिया पर अगर कोई आपसे ज्यादा घुलने-मिलने की कोशिश कर रहा है, जिसे आप कुछ खास नहीं जानते, तो पहले ही सावधान हो जाएं। किसी से भी अपनी व्यक्तिगत जानकारी साझा करने से बचें। सोशल मीडिया पर दोस्ती की एक सीमा तय कर लें। सोशल मीडिया पर अगर कोई दूसरे देश का दोस्त है, तो सावधान ही रहें। अपनी निजी जानकारी जैसे आप कहां जा रहे हैं, लाइव लोकेशन, परिवार की या अपनी तस्वीरें कतई न भेजें। पैसों के लेन-देन से बचें।
यह भी पढ़ें

महिला ने SI और कांस्टेबल को हनी ट्रैप में फंसाया, 1 करोड़ की वसूली के बाद हुई गिरफ्तार

पहले भी सामने आ चुके हैं ऐसे मामले

साल 2011 में सूरतगढ़ एसडीएम कार्यालय के क्लर्क पवन शर्मा को सीआईडी ने पाकिस्तानी सेना को गोपनीय जानकारी भेजने के आरोप में गिरफ्तार किया था। आरोप था कि वह सामरिक महत्व के नक्शे और फोटो आईएसआई को भेजता था।
साल 2019 में जनवरी माह में जैसलमेर छावनी में तैनात सैनिक को आईएसआई की महिला अधिकारी ने अनिका चोपड़ा नाम से फेसबुक पर दोस्ती करके हनीट्रैप के जाल में फंसाया था। इसके जरिए उसने कई जानकारियां हासिल की थीं।
6 जून, 2020 को लालगढ़ जाटान छावनी से विकास जाट और महाजन फायरिंग रेंज से चिमनलाल नायक को पकड़ा गया था। यह दोनों भी आईएसआई की महिला अधिकारी के संपर्क में थे। इस अधिकारी ने अनुष्का चोपड़ा के नाम से फेसबुक पर अपनी आईडी बनाई हुई थी।

यह है असली वजह

बीएसएफ की खुफिया विंग के एक अफसर की मानें, तो भारतीय सीमा पर लंबे समय से पाकिस्तानी टावर के नेटवर्क आ रहे हैं। इसे भारतीय सीमा में पाकिस्तानी सिम से आसानी से बात हो जाती है। जवानों के सोशल मीडिया अकाउंट्स के जरिए महिला जासूस घुसपैठ करती हैं। ज्यादातर मामले में खूबसूरत महिलाओं को हनीट्रैप में फंसाने का जिम्मा दिया जाता है।

केस एक

पिछले साल श्रीगंगानगर जिले के सूरतगढ़ में आर्मी कैंट में बहरोड़ निवासी आनंदराज को पकड़ा गया। इससे पाक हसीना ने भौगोलिक व सामरिक जानकारी जुटाई थी।

केस दो

वर्ष 2023 फरवरी में बीकानेर सैन्य क्षेत्र में कैंटीन संचालक विक्रम सिंह को पाक हसीना ने हनीट्रैप में फंसाया। इसी युवती ने नाम बदलकर सूरतगढ़ के स्टोर संचालक से संपर्क किया था।

Hindi News/ Bikaner / Honey Trap : पाक हसीनाओं के बुने जाल में फंस रहे युवा, आप ऐसे रहे सावधान

ट्रेंडिंग वीडियो