वीडियो में देखे कैसे खेतों में गड्ढों और झाड़ियों में ट्रांसफार्मर छिपाकर करते है बिजली चोरी

क्षेत्र में खेतों व गड्ढों में छिपाकर बिजली चोरी करने पर सात ट्रांसफार्मर जब्त किए हैं तथा करीब 3.18 लाख का जुर्माना लगाया है।

By: dinesh swami

Published: 09 Dec 2017, 01:00 PM IST

Bikaner, Rajasthan, India

बज्जू. बकाया वसूली अभियान के तहत विद्युत वितरण निगम की टीम ने बज्जू व पूगल क्षेत्र में खेतों व गड्ढों में छिपाकर बिजली चोरी करने पर सात ट्रांसफार्मर जब्त किए हैं तथा करीब 3.18 लाख का जुर्माना लगाया है। क्षेत्र के किसान नए-नए तरीकों से बिजली चोरी कर जान जोखिम में डालकर कर रहे हैं। बाजार से खरीदे ट्रांसफार्मर को अपने खेतों में गड्ढा खोदकर, खेजड़ी के उपर या झाडिय़ों में छिपा देते है तथा बिजली चोरी करते हैं।

 

शुक्रवार को एक टीम का गठन किया गया। इसमें अधिशासी अभियंता डीडी प्रथम, अधिशासी अभियंता सर्तकता जांच, सहायक अभियंता सर्तकता जांच, सहायक व कनिष्ठ अभियंता पूगल, कनिष्ठ अभियंता आरडी 860 कालूराम, विद्युत चोरी निरोधक थाना पुलिस पूगल शामिल थी।

 

इस टीम ने बज्जू क्षेत्र के 7 व 8 डीओबीबी, 1 पीडब्लुएम में तीन ट्रांसफार्मर जब्त किए। वही पूगल व बज्जू के बीच चार जगह पर टीम ने किसानों के खेतों से ट्रासफार्मर जब्त किए गए तथा ३.१८ लाख का जुर्माना लगाया और जल्द ही जुर्माना नहीं जमा करवाने पर पुलिस थाना में मामला दर्ज भी करवाया जाएगा।

 

बकाया जमा नहीं कराने पर बिजली कनेक्शन काटे
नोखा. यहां जोरावरपुरा क्षेत्र में शुक्रवार को विद्युत निगम के बकाया वसूली दस्ते ने बिजली बिल जमा नहीं कराने पर 14 उपभोक्ताओं के कनेक्शन काटे। इनमें 1 लाख 91 हजार 636 रुपए बकाया थे। दस्ते में कनिष्ट अभियंता नन्दकिशोर मीणा तकनीकी कर्मचारी महेंद्र सैनी, प्रेमसुख बिश्नोई, भीमसेन भाटी, दिनेश वर्मा, बेनीप्रसाद शर्मा आदि शामिल थे। मीणा ने बताया कि बकाया वसूली अभियान को तेज किया है।

Show More

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned