scriptI am connected to the public, I will keep my trust | जनता से जुड़ा हूं, सरकार और जनता का भरोसा कामय रखूंगा | Patrika News

जनता से जुड़ा हूं, सरकार और जनता का भरोसा कामय रखूंगा

- आईपीएस देवेन्द्र बिश्नोई ने एसीबी पुलिस अधीक्षक का पदभार संभाला

 

बीकानेर

Published: August 02, 2022 08:58:56 am

बीकानेर। आईपीएस देवेन्द्र बिश्नोई ने सोमवार को दोपहर बाद भ्रष्टाचार निरोध ब्यूरो बीकानेर के पुलिस अधीक्षक पद पर कार्यभार ग्रहण कर लिया। पदभार ग्रहण करने से पहले उन्होंने बाल गोपाल (ठाकुर जी) एवं राष्ट्रपिता महात्मा गांधी को प्रणाम किया। इसके बाद सीट पर बैठते ही चार्ज नोट पर हस्ताक्षर किए। आईपीएस बिश्नोई ने कहा कि वह बीकानेर से पूरी तरह वाकिफ है। जनता से जुड़ा हूं। एसीबी नया फील्ड जरूर है लेकिन मैं नया नहीं हूं। सरकार और जनता का भरोसा कामय रखूंगा।
जनता से जुड़ा हूं, सरकार और जनता का भरोसा कामय रखूंगा
जनता से जुड़ा हूं, सरकार और जनता का भरोसा कामय रखूंगा

सरकार की मंशा को पूरा करने की कोशिश करेंगे
नवनियुक्त पुलिस अधीक्षक बिश्नोई ने कहा कि सरकार की मंशा है कि भ्रष्टाचार खत्म हो। इसके लिए हरसंभव कोशिश करेंगे। आमजन की शिकायत को प्राथमिकता दी जाएगी। शिकायतों का निस्तारण शीघ्र करेंगे। इतना ही नहीं परिवादी का वाजिब काम नियमानुसार हो इसका भी ध्यान रखा जाएगा। भ्रष्टाचारियों के खिलाफ सख्त एक्शन लेंगे। इसके लिए एसीबी खुद अपने स्तर पर भी कार्रवाई करेंगी।
चुनौतियों से डटकर करेंगे मुकाबला
आईपीएस बिश्नोई ने कहा कि भष्टाचार को खत्म करना बड़ा चुनौतियों का काम है। इन चुनौतियों का डटकर मुकाबला करेंगे। एसीबी बीकानेर आमजन के लिए है, जिसमें आने वाले हर पीडि़त को न्याय दिलाने की कोशिश करेंगे। बीकानेर एसीबी ने अब तक जो कार्य किया है वह बेहतर है। इसमें और बेहतरी करेंगे। सभी मुलाजिमानों को साथ लेकर काम करेंगे। किसी तरह के भ्रष्टाचार का पता चलने पर एसीबी अधिकारी खुद प्रसंज्ञान लेकर भी कार्रवाई करेंगे।
उच्चाधिकारियों से करेंगे बात

पुलिस अधीक्षक बिश्नोई ने कहा कि ट्रेप की कार्रवाई के दौरान परिवादी की राशि भी जब्त होती है। इस जब्त राशि के परिवादियों का भटकना नहीं पड़े इसके लिए सरकार ने रिवॉल्विंग फंड कोष गठन किया हुआ है। परिवादियों के आवेदन करने पर कोष से इस राशि का पुनर्भरण किया जाता है। बीकानेर में यह पुनर्भरण नहीं हो पा रहा है तो इसकी क्या वजह है। इसका पता करेंगे। उच्चाधिकारियों से बात करेंगे। परिवादियों को पुनर्भरण राशि दिलाने की व्यवस्था को पटरी पर लाएंगे।

अब तक का सफर
देवेन्द्र बिश्नोई पुलिस सेवा में 1997 में आए। बिश्नोई अपने बैच के टॉपर रहे। शैक्षणिक योग्यता बीएससी व एलएलबी है। पुलिस सेवा में आने से पहले बीएसएफ में सहायक कमांडेंट चार साल सर्विस कर चुके हैं। 1997 में पुलिस सेवा में आए। पहली पोस्टिंग सीकर ग्रामीण, बीकानेर सिटी, बीकानेर सदर, बूंदी के नैनवा सीओ रहे। 2008 में एडिशनल एस पी के पद पर पदोन्नत हुए। एएसपी बनने पर दो साल जोनल ऑफिस इंटेलीजेंस बीकानेर में पदस्थापित रहे। एएसपी रायसिंहनगर, बीकानेर सिटी, अजमेर ग्रामीण, अलवर हैडक्वार्टर में रहे। इसके बाद देवेन्द्र बिश्नोई साल 2012 की सीनियरटी मिलने पर आईपीएस बने। पहली पोस्टिंग बीकानेर आरएसी कमांडेंट नियुक्त हुुए। इसके बाद 13 महीने भरतपुर एसपी रहे। थर्ड आरएसी कमांडेंट और अब पुलिस अधीक्षक के पद पर तैनात हुए हैं।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Monsoon : राजस्थान में 3 अगस्त से बारिश का नया सिस्टम, पूरे प्रदेश में होगी झमाझमNSA डोभाल की मौजूदगी में बोले मुस्लिम धर्मगुरु- 'सर तन से जुदा' हमारा नारा नहीं, PFI पर प्रतिबंध की बनी सहमतिकीमत 4.63 लाख रुपये से शुरू और देती हैं 26Km का माइलेज! बड़ी फैमिली के परफेक्ट हैं ये सस्ती 7-सीटर MPV कारेंराजस्थान में भारी बारिश का दौर जारी, स्कूलों की तीन दिन की छुट्टी, आज इन जिलों में झमाझम की चेतावनीWeather Update: राजस्थान में झमाझम बारिश को लेकर अब आई ये खबरराजस्थान में आज यहां होगी बारिश, एक सप्ताह तक के लिए बदलेगा मौसमएमपी में 220 करोड़ से बनेगा 62 किमी लंबा बायपास, कम हो जाएगी कई शहरों की दूरी, जारी हो गए टेंडरसरकारी नौकरी लगवा देंगे कहकर 10 युवाओं को लगाई 75 लाख रुपए की चपत, 2 गिरफ्तार

बड़ी खबरें

गुजरात विधानसभा चुनाव से पहले अरविंद केजरीवाल ने आदिवासियों से किए 6 वादे, कहा- ट्राईबल एडवाइजरी कमिटी का चेयरमैन इसी समाज से होगाबांग्लादेश में श्रीलंका जैसे हालात, 50% बढ़ी पेट्रोल-डीजल की कीमत, हाथों में लालटेन ले सड़कों पर उतरे लोगअंतरिक्ष में भारत की नई उड़ान, इसरो ने लॉन्च किया पहला SSLV-D1West Bengal SSC Scam: पहली रात जेल में जमीन पर सोने को मजबूर हुए पार्थ चटर्जी, अगले दिन मिल गया बेड, कहा- 'यहां रहना होगा मुश्किल'Maharashtra: महाराष्ट्र में कैबिनेट विस्तार में देरी को लेकर अजित पवार ने सरकार पर साधा निशाना, जानें क्या कहाBihar News: महंगाई-बेरोजगारी को लेकर पटना में RJD का रोड शो, तेज प्रताप ने चलाई बस, बगल में बैठे तेजस्वी यादव15 अगस्त से पहले दिल्ली में ISIS मॉड्यूल का खुलासा, NIA ने एक आरोपी को किया गिरफ्तारMaharashtra Politics: मुंबई को आर्थिक राजधानी किसनें बनाया.. ED की कस्टडी से संजय राउत ने लिखा सामना में लेख; पढ़ें डिटेल्स
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.