scriptगवाहों के बयान करवाए तो परिवार को खत्म कर दूंगा | I will finish if witnesses give statements | Patrika News

गवाहों के बयान करवाए तो परिवार को खत्म कर दूंगा

locationबीकानेरPublished: Jan 24, 2020 01:14:50 am

Submitted by:

Hari

बीकानेर केन्द्रीय कारागार का मामला, श्रीडूंगरगढ़ थाने में मामला दर्ज

गवाहों के बयान करवाए तो परिवार को खत्म कर दूंगा

गवाहों के बयान करवाए तो परिवार को खत्म कर दूंगा

बीकानेर. श्रीडूंगरगढ़. बीकानेर केन्द्रीय कारागार में बंद हत्या के एक आरोपी की ओर से मोबाइल फोन पर गवाह को धमकाने का मामला सामना आया है। इस संदर्भ में पीडि़त राजाराम बाना ने श्रीडूंगरगढ़ पुलिस थाने में मामला दर्ज करवाया है। पीडि़त के अनुसार आरोपी ने कहा कि उसकी जमानत होने वाली है। अगर कोर्ट में गवाहों के बयान करवाए तो उसे परिवार सहित जान से मार दूंगा।

सीआइ सत्यनारायण गोदारा ने बताया कि बाना गांव के पूर्व सरपंच भंवरलाल बाना के पुत्र रामनिवास की चार साल पहले हत्या कर दी गई थी। इस सम्बन्ध में मृतक के भाई राजाराम बाना ने हत्या का मामला दर्ज करवाया था। पुलिस ने हत्या के आरोप में शंकरलाल बाना को बाना को गिरफ्तार कर न्यायालय में चालाना पेश कर दिया।
वर्तमान में हत्या का आरोपी शंकरलाल बाना केंद्रीय जेल बीकानेर में बंद है। प्रकरण में २७ जनवरी को पेशी है। राजाराम बाना ने श्रीडूंगरगढ़ पुलिस थाना में दर्ज करवाए मामले में बताया कि हत्या के आरोप में जेल में बंद शंकरलाल बाना ने १७ जनवरी की रात को जेल से दो बार मोबाइल फोन किया।
उसने खुद को जेल में राजू ठेहठ गैंग से जुडऩे की बात कहते हुए न्यायालय में पेशी के दौरान गवाहों के बयान नहीं करवाने को कहा। साथ ही गवाहों के बयान करवाने पर आरोपी ने उसे परिवार सहित जान से मारने की धमकी भी दी। राजाराम ने रिपोर्ट में बताया कि आरोपी ने दो माह पूर्व भी पेशी के दौरान गवाह भवानीसिंह राजपूत को बदमाशों को बुलाकर धमकाया था।

रात को साढ़े नौ बजे आया फोन
पीडि़त ने बताया कि १७ जनवरी२०२० की रात करीब साढ़े नौ बजे जेल से फोन आया। फोन करने वाले ने कहा कि राजू ठेहठ बोल रहा हूं। तब फोन काट दिया। इसके बाद फिर फोन आया तब फोन करने वाले ने कहा शंकरलाल बाना बोल रहा हूं, मेरी जमानत होने वाली है। कोर्ट में गवाहों के बयान मत करवाना। अगर बयान करवाए तो तुझे और तेरे पूरे परिवार को खत्म कर दूंगा। इसके बाद पौने दस बजे फिर फोन आया लेकिन उसने रिसीव नहीं किया।

पहले भी चेता चुकी है पत्रिका
बीकानेर सहित प्रदेश की जेलों में बंदियों द्वारा मोबाइल फोन का उपयोग करने के संबंध में राजस्थान पत्रिका ने चेताया था। ‘जेलों में मोबाइल का खेलÓ शीर्षक से खबर प्रकाशित कर जेल, पुलिस एवं राज्य सरकार का ध्यान आकर्षित किया था लेकिन जेलों में बंदियों के मोबाइल उपयोग करने पर पाबंदी नहीं लगी। आज भी बंदी जेल से गवाहों को धमकाने के साथ ही फेसबुक, वाट्सअप, ट्विटर व इंसट्रागाम खुलेआम चला रहे हैं। इतना ही नही हार्डकोर बदमाश मोबाइल के जरिए अपनी गैंग भी संचालित कर रहे हैं।
जांच कर रहे हैं
हत्या के आरोप में जेल में बंद शंकरलाल बाना पर गवाह राजाराम को धमकी देने का आरोप लगाया गया है। इस मामले की जांच शुरू कर दी गई है। राजाराम के मोबाइल की कॉल डिटेल भी निकलवा रहे हैं।
सत्यनारायण गोदारा, सीआइ श्रीडूंगरगढ़।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो