scriptआइजी ने दिए हादसों को रोकने के निर्देश | IG gave instructions to stop accidents | Patrika News

आइजी ने दिए हादसों को रोकने के निर्देश

locationबीकानेरPublished: Nov 20, 2019 01:44:11 am

Submitted by:

Hari

bikaner news: झंझेऊ हादसा, घायल १२ जने अब भी अस्पताल में भर्ती, 3 की हालत गंभीर जोस मोहन ने किया घटनास्थल का निरीक्षण

आइजी ने दिए हादसों को रोकने के निर्देश

आइजी ने दिए हादसों को रोकने के निर्देश

बीकानेर. सैरुणा थाना क्षेत्र के झंझेऊ गांव के पास घटना स्थल का मंगलवार को बीकानेर रेंज पुलिस महानिरीक्षक जोस मोहन ने निरीक्षण किया। उन्होंने भविष्य में इस तरह के और हादसे न हो इसके लिए अधिकारियों को कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं।
वहीं हादसे में घायल १२ जने अभी भी पीबीएम अस्पताल में भर्ती हैं, जिसमें से तीन की हालत चिंताजनक है। दो घायल प्रद्युमन्न सिंह व रामजी को परिजन जयपुर ले गए हैं। विदित रहे कि सोमवार सुबह बीकानेर से जयपुर जा रही राजस्थान लोक परिवहन सेवा की बस और ट्रक की झंझेऊ के पास आमने-सामने भिड़ंत हो गई। हादसे में १२ लोगों की मौत हो गई जबकि १४ जने घायल हो गए।

डीजीपी चिंतित
प्रदेश में लगातार हो रहे हादसों पर पुलिस विभाग के मुखिया और राज्य सरकार चिंतित है। डीजीपी भूपेन्द्र यादव ने एडीजी ट्रैफिक के साथ बैठक की। डीजीपी ने बैठक में राजमार्ग पेट्रोलिंग टीमों को बेहतर बनाया जाए। साथ ही शराब पीकर एवं तेजगति से वाहन चलाने वालों के खिलाफ कार्रवाई करें। उन्होंने विशेष तौर से जोधपुर और बीकानेर में विशेष अभियान चलाने के भी निर्देश दिए।

उपखंड अधिकारियों की अध्यक्षता में कमेटी गठित
बीकानेर. जिला कलक्टर कुमार पाल गौतम ने आदेश जारी कर जिले के सभी उपखंड अधिकारियों की अध्यक्षता में अलग-अलग कमेटियों का गठन किया है। इसमें 4 अन्य सदस्यों को भी शामिल किया गया है। यह कमेटी 15 दिन में राष्ट्रीय राजमार्ग एवं राज्य राजमार्ग पर सड़क दुर्घटनाओं की रोकथाम को लेकर रिपोर्ट देगी।
गौतम के आदेश में संबंधित क्षेत्र का उपखंड मजिस्ट्रेट अध्यक्ष होगा, जबकि 4 सदस्यों में उप पुलिस अधीक्षक, जिला परिवहन अधिकारी द्वारा मनोनीत एक निरीक्षक, सार्वजनिक निर्माण विभाग या नेशनल हाईवे या आरएसआरडीसी के अधिशाषी अभियन्ता में से कोई एक तथा संबंधित क्षेत्र के टोल नाके के अधिकारी या कांन्ट्रेक्टर को शामिल किया गया है।

सात दिन चलेगा विशेष अभियान
झंझेऊ के पास हुए सड़क हादसे में 12 लोगों की मौत के बाद एक बार फिर जिला पुलिस और परिवहन विभाग खानापूर्ति करने में जुट गया है। परिवहन विभाग ने जिले की यातायात पुलिस के साथ मिलकर सात दिवसीय विशेष अभियान चलाने की कार्य योजना बनाई है।
यह अभियान 20 से 26 नवंबर तक चलेगा। जिला परिवहन अधिकारी ज्ञानदेव विश्वकर्मा ने बताया कि सात दिन पुलिस निरीक्षक सहीराम, सुरेन्द्र बेनीवाल एवं परिवहन उपनिरीक्षक कैलाश स्वामी एवं निशांत गुप्ता के नेतृत्व में उडऩदस्तों का गठन किया गया है। हर दिन एक परिवहन निरीक्षक और परिवहन उपनिरीक्षक यातायात पुलिस प्रभारी के साथ मिलकर संयुक्त चेकिंग कार्रवाई कर रिपोर्टिंग करेंगे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो