नहरबंदी 31 मार्च तक टली, अगले माह निर्णय

नहरबंदी 31 मार्च तक टली, अगले माह निर्णय

बीकानेर. इंदिरा गांधी नहर में लाइनिंग का कार्य करवाने के लिए बुधवार से नहरबंदी प्रस्तावित थी। इस बार 70 दिन की नहरबंदी करने की योजना नहर विभाग ने तैयार कर रखी थी। इसके तहत पंजाब व राजस्थान के हिस्सों में लाइनिंग का कार्य करवाया जाना है। इसके लिए बजट पूर्व में स्वीकृत हो चुका है, लेकिन फिलहाल देशभर में लॉक डाउन के चलते अब नए सिरे से नहरबंदी के लिए अगले माह निर्णय किया जा सकता है। नहर विभाग व जलदाय विभाग के सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार फिलहाल 31 मार्च तक नहरबंदी टल गई है।

हलांकि नहर विभाग ने इसकी अधिकृत रूप से पुष्टि नहीं की है, लेकिन लॉकडाउन के चलते सभी कार्यालय बंद है। इसको देखते हुए संभावना जताई जा रही है कि नहरबंदी पर नया निर्णय किया जाएगा। उधर इंदिरा गांधी नहर परियोजना के मुख्य अभियंता उत्तर हनुमानगढ़ विनोद मित्तल ने बताया कि नहरबंदी के संबंध में सरकार को लिखा गया है। संभवत जल्द ही इस संबंध में किसी तरह का निर्णय आ सकता है।

शहर को मिलेगा पानी
जलदाय विभाग के अनुसार शहरी क्षेत्र में नहरबंदी के लिए विशेष इंतजाम किए गए है, ताकि पेजयल को लेकर लोगों को किसी प्रकार की किल्लत नहीं होग। अधीक्षण अभियंता दीपक बसंल ने बताया कि फिलहाल तो नहरबंदी टल गई है, इसके बावजूद जलापूर्ति सुचारू बनाए रखने की माकूल व्यवस्था कर ली गई है।

Show More
Atul Acharya Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned