scriptअवैध निर्माण व अतिक्रमण होंगे चिह्नित | Illegal construction and encroachment will be marked | Patrika News

अवैध निर्माण व अतिक्रमण होंगे चिह्नित

locationबीकानेरPublished: Mar 03, 2021 06:23:45 pm

Submitted by:

Vimal

आयुक्त ने जेईएन को मौका निरीक्षण कर नोटिस जारी करने के दिए निर्देश

अवैध निर्माण व अतिक्रमण होंगे चिह्नित

अवैध निर्माण व अतिक्रमण होंगे चिह्नित

बीकानेर. नगर निगम क्षेत्र में बिना अनुमति के चल रहे अवैध निर्माण कार्यो और सरकारी भूमि पर हो रहे अवैध निर्माण करने वालों पर निगम कार्यवाही करेगा। इसके लिए निगम आयुक्त ने निगम के कनिष्ठ अभियंताओं को मौका निरीक्षण कर अपने हस्ताक्षर से संबंधित को नोटिस जारी करने के निर्देश दिए है।

आयुक्त एएच गौरी की ओर से जारी किए गए आदेश के अनुसार नोटिस की द्वितीय प्रति मय नोटशीट पर कनिष्ठ अभियंता अपनी टिप्पणी अंकित करते हुए संबंधित अनुभाग को आगामी सात दिवस में रिपोर्ट प्रस्तुत करते हुए आयुक्त को अवगत करवाया जाना सुनिश्चित करेंगे। कनिष्ठ अभियंता अपने आवंटित निगम क्षेत्र में यह कार्यवाही सुनिश्चित करेंगे। आयुक्त के अनुसार भविष्य में ऐसे अवैध निर्माण एवं अतिक्रमण पाए जाने पर संबंधित कनिष्ठ अभियंता उत्तरदायी होंगे।

 

अवैध निर्माण व अतिक्रमणों की भरमार
निगम क्षेत्र में शायद ही कोई ऐसा क्षेत्र होगा, जहां बिना अनुमति निर्माण और सरकारी भूमि पर अवैध निर्माण नहीं हुए हो अथवा हो रहे हो। आमजन सहित निगम पार्षद भी आए दिन निगम में ऐसी शिकायते करते रहते है, लेकिन निगम प्रशासन की ओर से उचित और समय पर कार्यवाही नहीं होने से अवैध निर्माण करने वाले और अतिक्रमण करने वालों के हौंसले बुलन्द है। अवैध निर्माण और अतिक्रमणों की दर्जनों फाइले निगम में धूल फांक रही है। साल दर साल अवैध निर्माण और अतिक्रमण हटने के बजाय फाइलों में कागजो की संख्या बढ़ती जा रही है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो