scriptIllegal liquor factory caught | अवैध शराब बनाने की फैक्ट्री पकड़ी | Patrika News

अवैध शराब बनाने की फैक्ट्री पकड़ी

जसरासर थाना क्षेत्र के बेरासर गांव की रोही में पुलिस कार्रवाई, आरोपी मौके से फरार

बीकानेर

Published: April 22, 2022 05:59:50 pm

जसरासर. पुलिस ने अवैध शराब बनाने की फैक्ट्री पकड़ी है। पुलिस ने वहां से बड़ी मात्रा में तैयार शराब, स्प्रिट व खाली पव्वे व बोतलें बरामद की है। यह कार्रवाई बुधवार देर रात को जसरासर थाना क्षेत्र के बेरासर गांव की रोही में की गई।
अवैध शराब बनाने की फैक्ट्री पकड़ी
अवैध शराब बनाने की फैक्ट्री पकड़ी

जसरासर थानाधिकारी देवीलाल के अनुसार बुधवार देर रात बेरासर गांव की रोही स्थित एक खेत में अवैध रूप से देशी शराब बनाने की जानकारी मिली। पुलिस ने इसकी सत्यता जांचने के बाद देररात को बेरासर की रोही स्थित मुकेश की ढाणी में दबिश दी। पुलिस कार्रवाई की आरोपी को भनक लग गई।
आरोपी पुलिस के आने से पहले ही वहां से भाग छूटा। पुलिस मौके पर गई तक वहां से छह ड्रम स्प्रिट, चार शराब बनाने वाली भट्टियां, सैकड़ों, बोतले व पव्वे बरामद किए हैं। पुलिस ने सभी सामान चिन्हित कर जब्त कर लिया और आरोपियों के खिलाफ आबकारी अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर जांच शुरू की। पुलिस के अनुसार इस कार्य में लगे दो भाई मुकेश व देवीलाल पुत्र रामकिशन जाट निवासी बेरासर के खिलाफ विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज कर जांच शुरू की।

भट्टियों में चल रही थी
पुलिस ने जब ढाणी में दबिश दी तब शराब बनाने वाली भट्टियां चालू थी। पुलिस कार्रवाई की भनक लगने पर आरोपी वहां से भाग छूटा। पुलिस ने खेत में सर्च अभियान चलाया लेकिन आरोपी हाथ नहीं लगा। पुलिस ने आरोपी की धरपकड़ के लिए बेरासर गांव एवं रोही चें सर्च अभियान चलाया।

हजारों लीटर बनाई जा सकती है शराब
बेरासर गांव में आरोपी ने बड़ी मात्रा में शराब बनाने की कच्ची सामग्री स्टॉक कर रखी है। पुलिस ने मौके पर देखा तो एक बड़े आकार की खाली टंकी में नल लगा था। पास में हरे रंग के छह जरीकेन भरे थे। इनको खोलकर देखा तो इसमें स्प्रिट जैसी गन्ध आ रही है। इसमें करीब 300 लीटर स्प्रिट थी। पास में प्लास्टिक की थैली में खाली पव्वे थे। दूसरी थैली पव्वों पर लगाने वाले लाल रंग के ढक्कन से भरी थी, इन पव्वों को शील करने के लिए पास में दो लोहे की मशीन रखी थी। पास में आधा कटा ड्रम रखा था व एक कार्टून था जिसमें पव्वों के लगाने वाले लेबल (रेपर) सहित अन्य सामान मिला। इतना ही नहीं शराब सस्ते दामों पर बेचकर मुनाफा कमाया जा रहा है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

नाम ज्योतिष: अपनी पत्नी पर खूब प्रेम लुटाते हैं इस नाम के लड़केबगैर रिजर्वेशन कर सकेंगे ट्रेन में यात्रा, भारतीय रेलवे ने जारी की सूचीनाम ज्योतिष: इन 3 नाम की लड़कियां जहां जाती हैं वहां खुशियों और धन-धान्य के लगा देती हैं ढेरजून का महीना किन 4 राशियों की चमकाएगा किस्मत और धन-धान्य के खोलेगा मार्ग, जानेंधन के देवता कुबेर की इन 4 राशियों पर हमेशा रहती है कृपा, अच्छा बैंक बैलेंस बनाने में रहते है कामयाबआपके यहां रहता है किराएदार तो हो जाएं सावधान, दर्ज हो सकती है एफआईआर24 हजार साल ठंडी कब्र में दफन रहा फिर भी निकला जिंदा, बाहर आते ही बना दिए अपने क्लोनअंक ज्योतिष अनुसार इन 3 तारीख में जन्मे लोगों के पास खूब होती है जमीन-जायदाद

बड़ी खबरें

Mann Ki Baat: पीएम मोदी आज 11 बजे राष्ट्र को संबोधित करेंगे, इन मुद्दों पर हो सकती हैं चर्चाब्राजील में लैंडस्लाइड और बाढ़ से 31 की मौत, हजारों लोग हुए बेघरIPL 2022 के समापन समारोह में Ranveer Singh और AR Rahman बिखेरेंगे जलवा, जानिए क्या कुछ खास होगाभारत बन सकता है Vehicle Scrapping का हब, हर जिले में शुरू होंगे 2 से 3 व्हीकल स्क्रैपेज सेंटर : नितिन गडकरीMonkeypox Spreading Reason: मंकीपॉक्स के मरीज के कपड़े और टॉवल से भी फैल सकते हैं वायरस, जानिए कैसे करें बचावमुसलमानों के खिलाफ नफरत फैलाने वाले लोगों की रक्षा कर रही है बीजेपी सरकार: जमीयत उलमा-ए-हिंदनाइजीरिया के चर्च में कार्यक्रम के दौरान मची भगदड़ से 31 की मौत, कई घायल, मृतकों में ज्यादातर बच्चे शामिल'पीएम मोदी ने बनाया भारत को मजबूत, जवाहरलाल नेहरू से उनकी नहीं की जा सकती तुलना'- कर्नाटक के सीएम बसवराज बोम्मई
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.