कांग्रेस व अन्य पार्टियां किसानों को बरगला रही- चौधरी

करमीसर ग्राम में हुई किसान चौपाल
केन्द्रीय कृषि राज्य मंत्री कैलाश चौधरी हुए शामिल

By: Vimal

Published: 18 Dec 2020, 12:49 AM IST

बीकानेर. शहर भाजपा की ओर से गुरूवार को कृषि विधेयकों को लेकर करमीसर ग्राम में किसान चौपाल का आयोजन किया गया। किसान चौपाल में मंत्री चौधरी ने किसानों को कृषि विधेयकों को लेकर विस्तार से जानकारी दी और जिज्ञासाओं का समाधान किया। इस दौरान मंत्री चौधरी ने कहा कि कांग्रेस और अन्य पार्टिया देश में कृषि विधेयकों को लेकर किसानों को बरगलाने का काम कर रही है। इसमें वे कभी सफल नहीं हो पाएगी।

 

केन्द्र सरकार किसानों की हर समस्या का समाधान करने के िलए प्रयासरत है। मंत्री ने कहा कि केन्द्र सरकार किसानों को सशक्त बनाने के लिए नए कृषि कानून बनाए है, जिससे किसान को अपनी फसल बेचने की आजादी मिलेगी। उन्होंने कहा कि पहले किसान नजदीकी मंडी में अपनी फसल बेचने को मजबूर था, लेकिन नया कानून बनने के बाद किसानों को यह अधिकार मिला है कि वह देश की किसी भी मंडी, व्यक्ति अथवा संस्था या कंपनी को अपने फायदे के अ नुसार फसल बेच सकता है। मंत्री चौधरी ने कहा कि नए कृषि कानून में संविदा खेती का भी प्रावधान रखा गया है। साथ ही नए कानून से किसान को अपने साथ होने वाली धोखाधड़ी से लडऩे के लिए भी कानूनन अधिकार मिला है।

 

शहर भाजपा जिलाध्यक्ष अखिलेश प्रताप सिंह ने कहा की कृषि बिल किसानो के हित में है ओैर आने वाले दिनो में इन बिलो से किसानो का फायदा होगा।देहात भाजपा जिलाध्यक्ष ताराचन्द सारस्वत ने कहॉ की केन्द्र सरकार की ओर से जो बिल किसानो के हित में लाए गए है वह मील का पत्थर साबित होगे और जो पहले की योजनाऐ थी वह निरंतर चालू रहेगी।
किसान चौपाल मे महापौर सुशीला राजपुरोहित भाजपा नेता सत्यप्रकाश आचार्य, धुडाराम डेलू, कुम्भाराम सिद्व, शिव प्रजापत, अशोक बोबरवाल, गोकुल जोशी, मनीष आचार्य, अरूण जैन, जगदीश,नरसिंह,, पार्षद सुधा आचार्य, शांति चौधरी, मोहन पुूनिया महेश मुण्ड,मनीष सोनी,सरपंच मनोहर सिंह,एव आसपास के गांवों के किसान उपस्थित रहे।

BJP Congress
Show More
Vimal Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned