scriptपूजा पाठ के साथ किया नव संवत्सर का स्वागत | welcoming to nav sanvatsar with prayer | Patrika News

पूजा पाठ के साथ किया नव संवत्सर का स्वागत

locationबीकानेरPublished: Mar 28, 2017 07:10:00 pm

Submitted by:

Abhishek ojha

गंगापुरसिटी. नवरात्र के साथ ही मंगलवार से हिन्दू नववर्ष की शुरुआत हुई। लोगों ने एक-दूसरे को हिन्दू नववर्ष की शुभकामनाएं दी। शहर में बाजार में चहल-पहल रही। नव संवत्सर को लेकर लोगों में उत्साह देखा गया।

गंगापुरसिटी. नवरात्र के साथ ही मंगलवार से हिन्दू नववर्ष की शुरुआत हुई। लोगों ने एक-दूसरे को हिन्दू नववर्ष की शुभकामनाएं दी। शहर में बाजार में चहल-पहल रही। नव संवत्सर को लेकर लोगों में उत्साह देखा गया। इधर, नववर्ष प्रारंभ पर लोगों ने अपने परिचितों, रिश्तेदार, मित्रों आदि को सुख, समृद्धि एवं स्वास्थ्य रक्षा की मंगल कामना कर बधाई दी। भारतीय नववर्ष विक्रम संवत पर मंदिरों में विशेष-पूजन पाठ कार्यक्रम हुए।
वाट्सअप व फेसबुक पर बधाई संदेश

नवसवंत्सर पर सुबह से शाम तक बधाईयों का दौर चलता रहा। लोगों ने वाट््सअप व फेसबुक पर अपने परिचितों, रिश्तेदारों, मित्रों आदि को संदेश भेजकर नव संवत्सर की शुभकामनाएं दी।
सजाई झांकी

वजीरपुर. नव संवत्सर पर यहां जगह-जगह रामायण पाठ शुरू हुए। वहीं छीपी मोहल्ला में स्थित राधा गोपाल जी मंदिर में विशेष झांकी सजाई गई। राधा गोपाल जी के दर्शन करने के लिए लोगों का तांता लगा रहा। मंदिर के पुजारी भूदेव शास्त्री ने बताया कि शाम को भजन-कीर्तन का आयोजन किया गया।
सजाईं रंगोलियां, लगाए तिलक

बामनवास. नव संवत्सर के मौके पर जगह-जगह रंगोली सजाई गई। आचार्य योगेन्द्र गौतम एवं महेश गौड़ के नेतृत्व में विद्यार्थियों ने बस स्टैंड, मुख्य बाजार, तहसील परिसर एवं पंचायत समिति के सामने गुलाल से नूतन वर्ष अभिनंदन की रंगोली सजाई। विद्यार्थियों ने लोगों को अक्षत तिलक लगाकर नववर्ष की शुभकामनाएं भी दी। रानीला गांव के राउमावि में नव संवत्सर पर कार्यक्रम आयोजित किया गया। यहां पर भी छात्राओं ने रंगोलियां बनाई। प्रधानाचार्य ने नव संवत्सर के बारे में विस्तार से जानकारी दी। इस मौके पर विद्यालय स्तर पर विविध प्रतियोगिताएं भी आयोजित की गई। इनमें विजेता रहे प्रतियोगियों को पुरस्कृत किया गया। इधर दिन भर लोग भी आपस में एक -दूसरे को नववर्ष की शुभकामनाओं का आदान प्रदान करते रहे। सोश्यल मीडिया का भी शुभकामनाओं के आदान-प्रदान में खूब प्रयोग किया गया।

ट्रेंडिंग वीडियो