कोरोना संक्रमण की बढ़ रही चेन, 31 और संक्रमित

शहरी क्षेत्र में २८७ सैम्पलों की रिपोर्ट का इंतजार

By: Jaiprakash

Updated: 13 Jul 2020, 08:00 AM IST

बीकानेर। कोरोना संक्रमण की चेन बढ़ती जा रही है। अब हर दिन २५ से ३० नए संक्रमित सामने आ रहे हैं जो चिंता का विषय है। रविवार को ३१ और लोगों में संक्रमण पाया गया है। अब बीकानेर में कोरोना मरीजों का आंकड़ा ८९३ पहुंच गया है।


मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. बीएल मीणा ने बताया कि ३१ संक्रमित पाए गए है। यह सभी पहले से संक्रमित आए लोगों के परिचित व संपर्क में आए लोग हैं। पॉजिटिव मरीजों को एम्बुलेंस के माध्यम से पीबीएम अस्पताल भेजा गया है। पीबीएम में ऐसे मरीजों को भेजा गया है जो ६० से अधिक और कोरोना लक्षण वाले हैं। सामान्य लक्षणों वाले मरीजों को कोविड सेंटर और बिना लक्षणों वालों को घर पर भेजा गया है।

अब तक की स्थिति
जिला महामारी विशेषज्ञ नीलम प्रतापसिंह राठौड़ ने बताया कि अब जिले में ५१३ एक्टिव केस हैं। किसान घर के कोविड सेंटर में १९२, पीबीएम में १३२, घर पर १८४ एवं पांच जयपुर में भर्ती हैं। अब तक ३५६ मरीज ठीक हो चुके हैं। रविवार को ४१ मरीज ठीक हुए, जिन्हें डिस्चार्ज कर दिया गया। अब तक २४ मरीजों की मौत हो चुकी है।


मरीज और रिकवरी रेट दोनों बढ़ रहा
एसपी मेडिकल कॉलेज के कार्यवाहक प्राचार्य डॉ. एलए गौरी ने बताया कि वर्तमान में मरीज के साथ-साथ रिकवरी रेट भी लगतार बढ़ रहा है। रविवार को १२ मरीजों को डिस्चार्ज किया गया है। छह को कोविड सेंटर और छह को घर भेजा गया है। पीबीएम से ४४८ मरीजों को डिस्चार्ज किया जा चुका है, जिसमें बीकानेर के २६९, चूरू के २०, नागौर के तीन, हनुमानगढ़ व श्रीगंगानगर के दो-दो मरीज शामिल हैं। वहीं बीकानेर में कोरोना से २४, नागौर दो, श्रीगंगानगर, अजमेर व चूरू के एक-एक मरीज की मौत हो चुकी है। वर्तमान में सुपर स्पेशिलयिटी सेंटर के आईसीयू में नौ मरीज हैं, जिनमें से तीन ऑक्सीजन और दो वेंटीलेटर पर है। एसएआरआई वार्ड में नौ मरीज ऑक्सीजन पर हैं।


इस दिन इतने मरीज
एक जुलाई २५
दो जुलाई १०
तीन जुलाई ४६
चार जुलाई ३२
पांच जुलाई ५४
छह जुलाई ५५
सात जुलाई ९१
आठ जुलाई ५४
नौ जुलाई ३०
१० जुलाई ३४
११ जुलाई १०६
१२ जुलाई ३१


एक नजर इधर...

कुल ३१
पुरुष १५
महिला १६
१ से २० साल का लड़के १ और लड़कियां ३
२० से ५० साल के पुरुष १० और महिला ९
५० से ८० साल के पुरुष ४ और महिला ४

coronavirus
Jaiprakash Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned