scriptअब 28 अक्टूबर तक चलेगी बीकानेर-हरिद्वार स्पेशल गाड़ी | indian railway | Patrika News

अब 28 अक्टूबर तक चलेगी बीकानेर-हरिद्वार स्पेशल गाड़ी

locationबीकानेरPublished: Aug 18, 2017 12:36:00 pm

रेलवे ने बीकानेर-हरिद्वार के मध्य चलने वाली साप्ताहिक गाड़ी को 28 अक्टूबर तक बढ़ाया है।

indian railway

बीकानेर-हरिद्वार स्पेशल ट्रेन

रेलवे ने बीकानेर-हरिद्वार के मध्य चलने वाली साप्ताहिक गाड़ी को 28 अक्टूबर तक बढ़ाया है। वरिष्ठ वाणिज्य मंडल प्रबंधक सीआर कुमावत ने बताया कि गाड़ी संख्या 04735/04736 अब 28 अक्टूबर तक चलाई जाएगी। विशेष गाड़ी संख्या 04735 बीकानेर से 06 से 27 अक्टूबर तक प्रत्येक शुक्रवार तथा गाड़ी संख्या 04736 हरिद्वार से 07 से 28 अम्टूबर तक प्रत्येक शनिवार को कुल चार ट्रिप और चलाई जाएगी। गाड़ी 04735 बीकानेर से शाम 19.45 बजे रवाना होकर हरीद्वार शनिवार सुबह 10.25 बजे पहुंचेगी। वापसी में गाड़ी संख्या 04736 हरिद्वार से शनिवार को शाम 19.50 बजे चलकर बीकानेर रविवार सुबह 09.25 बजे पहुंचेगी।

जैसलमेर-हावड़ा गाड़ी का भदौही में हो ठहराव, नागरिकों ने की डीआरएम से मांग
बीकानेर ञ्च पत्रिका. बीकानेर में रेल सुविधाओं के विस्तार को लेकर एक प्रतिनिधि मंडल गुरुवार को मंडल रेल प्रबंधक से मुलाकात की। इस दौरान कुछ गाडिय़ों के फेरे बढ़ाने, कइयों का विस्तार करने सहित विभिन्न मांगे रखी। राजस्थान प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रदेश सचिव जिया उर रहमान आरिफ के नेतृत्व में डीआरएम ए.के.दुबे से मिले शिष्टमंडल ने बताया कि बीकानेर से हरिद्वार वाया हिसार, जबलपुर से जैसलमेर वाया मथुरा, बीकानेर ट्रेन, बीकानेर से सिकन्दराबाद वाया जयपुर ट्रेनों का संचालन शुरू किया जाना चाहिए ताकि यात्रियों को लाभ मिल सके।
इसी प्रकार पूर्व में दक्षिण मध्य रेलवे ने सिकन्दराबाद से बीकानेर वाया अजमेर स्पेशल ट्रेन का संचालन किया था। अगर इस ट्रेन को दोबारा शुरू किया जाए तो बीकानेरवासियों को अजमेर के लिए ट्रेन उपलब्ध हो सकेगी। बीकानेर व्यापार उद्योग मण्डल के सचिव कन्हैयालाल बोथरा ने बताया कि बीकानेर वूलन की बडी इण्डस्ट्री है। बीकानेर से ऊन व्यापारियों का भदोई निरन्तर आना जाना रहता है परन्तु रेल सेवा के अभाव में व्यापारियों को परेशानी उठानी पडती है अगर जैसलमेर-हावडा वाया बीकानेर ट्रेन का भदोई में ठहराव हो तो व्यापारियों को राहत मिलेगी।

प्रतिनधि मंडल में डीआरयूसीसी सदस्य रवि पुरोहित व सिटिजन अवेयरनेस फोरम के संयोजक विनोद कुमार भटनागर ने बीकानेर से अमृतसर वाया हिसार होते हुए ट्रेन शुरू करने की बात रखी। इसके अलावा चूरू-जयपुर ब्राडगेज कनवर्जन के बाद बीकानेर से हावड़ा सप्ताह में दो दिन चलाने का आग्रह किया। शिष्टमण्डल में रेल विकास समिति के देवेन्द्र कुमार कोचर, रेलवे रिटायर्ड कर्मचारी रामस्वरूप शामिल रहे।

ट्रेंडिंग वीडियो