scriptअजमेर, उदयपुर का अभी तक ट्रेन से सीधा जुड़ाव नहीं, सीधी ट्रेन नहीं होने से लोगों को हो रही परेशानी | indian railways news | Patrika News

अजमेर, उदयपुर का अभी तक ट्रेन से सीधा जुड़ाव नहीं, सीधी ट्रेन नहीं होने से लोगों को हो रही परेशानी

locationबीकानेरPublished: Dec 17, 2018 08:16:34 pm

Submitted by:

dinesh kumar swami

बीकानेर.रेलवे यात्रियों की सुविधाओं में लगातार विस्तार कर रहा है। कई रूटों पर नई ट्रेनें भी शुरू की गई हैं, लेकिन उत्तर पश्चिम रेलवे के बीकानेर स्टेशन से झीलों की नगरी उदयपुर और अजमेर का अब भी सीधे ट्रेन से जुड़ाव नहीं हुआ है। यहां के बाशिंदों की अर्से से इसकी मांग कर रहे हैं, लेकिन अभी तक सीधी ट्रेन नहीं चली है।

indian railways news

अजमेर, उदयपुर का अभी तक ट्रेन से सीधा जुड़ाव नहीं, सीधी ट्रेन नहीं होने से लोगों को हो रही परेशानी

बीकानेर.रेलवे यात्रियों की सुविधाओं में लगातार विस्तार कर रहा है। कई रूटों पर नई ट्रेनें भी शुरू की गई हैं, लेकिन उत्तर पश्चिम रेलवे के बीकानेर स्टेशन से झीलों की नगरी उदयपुर और अजमेर का अब भी सीधे ट्रेन से जुड़ाव नहीं हुआ है। यहां के बाशिंदों की अर्से से इसकी मांग कर रहे हैं, लेकिन अभी तक सीधी ट्रेन नहीं चली है।बीकानेर से हर माह बड़ी संख्या में लोग अजमेर शरीफ दरगाह में जियारत के लिए जाते हैं, लेकिन सीधे ट्रेन नहीं होने से उन्हें बसों में सफर करना पड़ता है। इसी तरह पर्यटन स्थलों में शुमार उदयपुर जाने के लिए भी लोगों को बसों पर निर्भर रहना पड़ता है।
जागरूक नागरिकों की मांग

वरिष्ठ जन हितकारी संस्थान के कार्यकारी अध्यक्ष माशूक अहमद मुगल, अध्यक्ष जेपी अग्निहोत्री ने रेलमंत्री व महाप्रबंधक को पत्र लिखकर अजमेर-उदयपुर वाया चूरू-सीकर, रींगस व फुलेरा ट्रेन चलाने की मांग उठाई है। उन्होंने बताया कि जब मीटर गेज ट्रेनें चलती थी, तब भी अजमेर व उदयपुर के लिए सीधे ट्रेन नहीं थी। अब ब्राडगेज ट्रेनें चल रही है, इसके बाद भी अजमेर का सीधे जुड़ाव नहीं हुआ है।

ट्रेंडिंग वीडियो