scriptसाढ़े तीन हजार ने किए आवेदन, ऋण एक को भी नहीं | Indira Gandhi Urban Credit Card Scheme | Patrika News

साढ़े तीन हजार ने किए आवेदन, ऋण एक को भी नहीं

locationबीकानेरPublished: Dec 03, 2021 06:47:17 pm

Submitted by:

Atul Acharya

इंदिरा गांधी शहरी क्रेडिट कार्ड योजना – अभियान शिविरों में हो रहे आवेदन, बैंकों से नहीं मिल रहे ऋण

साढ़े तीन हजार ने किए आवेदन, ऋण एक को भी नहीं

साढ़े तीन हजार ने किए आवेदन, ऋण एक को भी नहीं

बीकानेर. इंदिरा गांधी शहरी क्रेडिट कार्ड योजना का लाभ योग्य आवेदकों को नहीं मिल रहा है। प्रशासन शहरों के संग अभियान के दौरान नगर निगम शहर में शिविरों का आयोजन कर आवेदकों से आवेदन पत्र भरवा रहा है, लेकिन आवेदकों को बैंकों से ऋण नहीं मिल रहे है। वहीं शिविरों के दौरान इस योजना के तहत आवेदन होने का सिलसिला जारी है। बताया जा रहा है कि अब तक लगभग ३६०० आवेदक इस योजना के तहत ५०-५० हजार रुपए के ऋण के लिए आवेदन कर चुके है। योजना के तहत एक भी आवेदक को अब तक ऋण नहीं मिल पाया है।

विभिन्न श्रेणियों में हो रहे आवेदन
इंदिरा गांधी शहर क्रेडिट कार्ड योजना के तहत रोज ऋण के लिए निर्धारित श्रेणियों में आवेदन हो रहे है। इनमें स्ट्रीट वेंडर, रोजगार कार्यालय में पंजीकृत बेरोजगार, असंगठित क्षेत्र में कार्य कर रहे श्रमिक आदि ऑनलाइन आवेदन कर रहे है। प्रशासन शहरों के संग अभियान के साथ निगम की ओर से शहर के विभिन्न क्षेत्रों में शिविरों के आयोजन कर इस योजना के तहत आवेदन पत्र भरवाए है।

अगले सप्ताह से मिलेंगे ऋण
निगम उपायुक्त पंकज शर्मा के अनुसार योजना के तहत प्रतिदिन आवेदन हो रहे है। अगले सप्ताह से योजना के निर्धारित नियमों और मापदंडो को पूर्ण करने वाले आवेदकों को ऋण वितरण का कार्य शुरू हो जाएगा। उपायुक्त के अनुसार लीड बैंक मैनेजर ने बताया कि बैंकों को कोड नहीं मिलने से ऋण आंवटन में देरी हुई है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो