मुख्य दरवाजे पर चस्पा होगा मैन्यू, भोजन की गुणवत्ता का लेंगे फीडबैक

शुद्धता की जांच के लिए आटा, तेल, दाल, मिर्च-मसाला की होगी जांच

 

By: Vimal

Published: 03 Mar 2021, 06:37 PM IST

बीकानेर. जरुरतमंद लोगों को कम राशि में गर्म भोजन उपलब्ध करवाने के लिए शुरू की गई इंदिरा रसोई के मुख्य दरवाजे पर अब रोज भोजन का मैन्यू चस्पा होगा। रसोई संचालक प्रतिदिन रसोई में बनने वाले मैन्यू की जानकारी मुख्य दरवाजे पर चस्पा करेंगे, ताकि रसोई में भोजन करने के लिए आने वाले लोगों को मुख्य दरवाजे पर ही रसोई के मैन्यू की जानकारी मिल सके।

मंगलवार को कलक्ट्रेट सभागार में जिला स्तरीय समन्वय एवं माॉनिटरिंग समिति की अध्यक्षता करते हुए जिला कलक्टर नमित मेहता ने इंदिरा रसोई में बनने वाले भोजन की गुणवत्ता की जांच करने के निर्देश स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को दिए। उन्होंने समय-समय पर भोजन सहित भोजन में प्रयुक्त होने वाले मिर्च, मसाला, तेल व आटे आदि का भी सैंपल लेकर, शुद्धता की जांच करने के लिए कहा।

 

भोजन करने वालों से लेंगे फीडबैक
इंदिरा रसोई में बनने वाले भोजन की गुणवत्ता सहित अन्य व्यवस्थाओं को लेकर फीडबैक लिया जाएगा। मेहता ने इंदिरा रसोई का निरीक्षण करने वाले अधिकारियों को निर्देश दिए कि निरीक्षण के दौरान रसोई में भोजन कर रहे व्यक्तियों से भी भोजन की गुणवता को लेकर बातचीत करें तथा उनसे फीडबैक भी लिया जाए।

 

निगम क्षेत्र में 10 स्थानों पर संचालित
नगर निगम क्षेत्र में 10 स्थानों पर इंदिरा रसोई का संचालन किया जा रहा है। निगम आयुक्त एएच गौरी के अनुसार सेटेलाइट अस्पताल, आश्रय स्थल रेलवे स्टेशन, आश्रय स्थल बीछवाल बस स्टैण्ड, आश्रय स्थल बीछवाल अग्निशमन केन्द्र, पीबीएम अस्पताल परिसर, रोडवेज बस स्टैण्ड परिसर, फल सब्जी मंडी मुख्य द्वार, उद्योग भवन चैन सिंह स्टेडियम के सामने, अमरेश्वर महादेव हर्षोल्लाव तालाब, उदासर रोड पर इंदिरा रसोई संचालित हो रही है। देशनोक, नोखा और श्रीडूंगरगढ़ में भी एक-एक रसोई संचालित हो रही है। बैठक में निगम उपायुक्त पंकज शर्मा सहित पालिका अधिकारी उपस्थित रहे।

Vimal Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned