scriptशहर में दस स्थानों पर संचालित होगी इन्दिरा रसोई | Indira Rasoi Yojana will be operated at ten places in the city | Patrika News

शहर में दस स्थानों पर संचालित होगी इन्दिरा रसोई

locationबीकानेरPublished: Aug 10, 2020 11:55:32 pm

Submitted by:

Vimal

Indira Rasoi Yojana- -जरुरतमंदों को आठ रुपए में मिलेगा भोजन

शहर में दस स्थानों पर संचालित होगी इन्दिरा रसोई

शहर में दस स्थानों पर संचालित होगी इन्दिरा रसोई

बीकानेर. जरुरतमंद लोगों को सुबह और शाम कम शुल्क पर भोजन उपलब्ध करवाने के लिए इन्दिरा रसोई का संचालन होगा। निगम क्षेत्र में दस स्थानों पर इन्दिरा रसोई संचालित होगी। इसके लिए स्थानों का चयन करने की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। शनिवार को निगम उपायुक्त मंगलाराम पूनिया ने इन्दिरा रसोई के संचालन के लिए निर्धारित होने वाले स्थानों का निरीक्षण किया। उन्होंने बताया कि इन्दिरा रसोई के माध्यम से आठ रुपए मे भोजन उपलब्ध होगा।

 

इन्दिरा रसोई के लिए पीबीएम अस्पताल, रेलवे स्टेशन, रोडवेज बस स्टेण्ड, बीछवाल बस स्टेण्ड, बीछवाल रीको औद्योगिक क्षेत्र, ग्रामीण हाट, हर्षोल्लाव तालाब रोड, सेटेलाइट अस्पताल सहित कई स्थानों को सूचीबद्ध किया गया है। संभावना है रविवार को दस स्थान निर्धारित कर दिए जाएंगे। इन्दिरा रसोई में सुबह और शाम आठ रुपए में गर्म भोजन उपलब्ध होगा। इस कार्य में सेवाभावी लोगों और स्वयं सेवी संस्थाओं का भी सहयोग लिया जाएगा। निगम की ओर से रसोई के संचालन के लिए संसाधन, बर्तन आदि उपलब्ध करवाए जाएंगे।

 

 

20 अगस्त से शुरू होगी इन्दिरा रसोई
जिला कलक्टर नमित मेहता के अनुसार इन्दिरा रसोई योजना जिले में नगर पालिका नोखा, देशनोक, श्रीडूंगरगढ और नगर निगम बीकानेर में 20 अगस्त से प्रारम्भ होगी। इस योजना से गरीबों और जरुरतमंद लोगों को 8 रुपए में शुद्ध पौष्टिक भोजन मिलेगा। शनिवार को राजीव गांधी सेवा केन्द्र में वीडियो कांफ्रेंसिंग से ब्लॉक स्तरीय अधिकारियों की बैठक लेते हुए मेहता ने कहा कि इस योजना का मूल उद्देश्य ’कोई भूखा ना सोए’ के संकल्प को साकार करने की दिशा में एक और कदम है।

 

उन्होंने सभी उपखण्ड अधिकारी व नगर पालिका आयुक्त को निर्देश दिए कि योजना के संचालन में सेवाभावी संस्थाओं एवं स्वयंसेवी संगठनों की भागीदारी सुनिश्चित की जाए। रसोई के लिए उपयुक्त स्थानों का चयन भी करें। उन्होंने कहा कि कोविड-19 के दौरान बहुतसी सेवाभावी संस्थाओं ने जरूरमंदों को भोजन उपलब्ध कराया था, उनसे सम्पर्क करें।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो