5  स्थानों पर ही शुरू हो सकी इंदिरा रसोई

नगर निगम क्षेत्र में दस स्थानों पर होना है संचालन
सेटेलाइट अस्पताल आश्रय स्थल इंदिरा रसोई में हुआ उद्घाटन

By: Vimal

Published: 23 Aug 2020, 12:21 AM IST

बीकानेर. जरुरतमंद लोगों को आठ रुपए में सुबह और शाम गर्म भोजन उपलब्ध करवाने के लिए गुरुवार से इंदिरा रसोई की शुरूआत हुई। निगम क्षेत्र में दस स्थानों पर इंदिरा रसोई का संचालन होना है, लेकिन पहले दिन पांच स्थानों पर ही रसोई की शुरुआत हो सकी। सेटेलाइट अस्पताल परिसर आश्रय स्थल में संचालित इंदिरा रसोई के उद्घाटन अवसर पर राज्य के उच्च शिक्षा राज्य मंत्री भंवर सिंह भाटी और विधायक गोविन्दराम मेघवाल पहुंचे। उन्होंने भोजन कर रहे लोगों से बातचीत की और भोजन की गुणवत्ता की जानकारी ली।

 

इस दौरान मंत्री भाटी ने कहा कि इंदिरा रसोई के जरिए मात्र 8 में शुद्ध ताजा और पौष्टिक भोजन उपलब्ध करवाने की व्यवस्था की गई हैं। उन्होंने कहा कि आज जहां 10 रूपये में एक रोटी नहीं मिलती, वहां इस योजना में 8 रूपये में पूरी थाली, भरपेट पौष्टिक भोजन दिया जाएगा। उन्होंने बताया कि इस योजना पर प्रतिवर्ष 100 करोड रुपए खर्च किए जाएंगे। इस योजना से गरीबों और वंचितों को फायदा मिल सकेगा।

 

उन्होंने बताया कि कोरोना महामारी के चलते सभी रसोइयों में एडवाइजरी की पूरी अनुपालना की जाएगी। पूरे मान सम्मान के साथ इंदिरा रसोई में भोजन उपलब्ध करवाया जाएगा। इस दौरान निगम अधिकारियों, कर्मचारियों सहित कई पार्षद भी उपस्थित रहे। इससे पहले मुख्यमंत्री ने वीसी के जरिए इंदिरा रसोई का शुभारम्भ किया।

 

 

रोज ऐसा ही भोजन मिलेगा क्या
सेटेलाइट अस्पताल आश्रय स्थल में मंत्री भंवर सिंह भाटी से एक व्यक्ति ने सवाल किया क्या रोजाना यहां ऐसा ही बढिय़ा भोजन मिलेगा। ऐसा तो नहीं है बाद में इसमें कुछ कमी आए। मंत्री ने कहा आप निश्चित रहो, पूरी गुणवत्ता के साथ और मान-सम्मान के साथ यहां पहुंचने वालों को भोजन उपलब्ध रहेगा।


कूपन लेकर मंत्री ने किया इंदिरा रसोई में भोजन
मंत्री भंवर सिंह भाटी ने विधायक गोविन्दराम मेघवाल, संभागीय आयुक्त भंवर लाल मेहरा, जिला कलक्टर नमित मेहता सहित अन्य अधिकारियों के साथ इन्दिरा रसोई में दोपहर का भोजन भी किया। उन्होंने भोजन के लिए राशि देकर कैमरे के समक्ष रहकर कूपन भी लिया। सेटेलाइट अस्पताल आश्रय स्थल इंदिरा रसोई में पहले दिन सुबह का भोजन महापौर सुशीला कंवर राजपुरोहित की ओर से प्रायोजित रहा।

 


इन स्थानों पर हुई शुरू
इंदिरा रसोई पहले दिन सेटेलाइट अस्पताल आश्रय स्थल, बीछवाल अग्निशमन केन्द्र आश्रय स्थल, बीछवाल बस स्टैण्ड आश्रय स्थल, रेलवे स्टेशन मटका गली आश्रय स्थल और अमरेश्वर महादेव मंदिर परिसर स्थित सामुदायिक भवन में शुरू हुई।

Vimal Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned