झंडारोहण के साथ अन्तरराष्ट्रीय सम्मेलन शुरू

अखिल भारतवर्षीय श्रीमाली ब्राह्मण समाज संस्था पुष्कर व बीकानेर संभाग इकाई के संयुक्त तत्वावधान में श्रीमाली समाज के अन्तरराष्ट्रीय महाकुंभ का आगाज शनिवार शाम को महालक्ष्मी मंदिर पूजा-अर्चना के साथ हुआ। इस दौरान महाआरती और झंडारोहण किया गया।

By: Nikhil swami

Published: 03 Mar 2019, 11:26 AM IST

बीकानेर. अखिल भारतवर्षीय श्रीमाली ब्राह्मण समाज संस्था पुष्कर व बीकानेर संभाग इकाई के संयुक्त तत्वावधान में श्रीमाली समाज के अन्तरराष्ट्रीय महाकुंभ का आगाज शनिवार शाम को महालक्ष्मी मंदिर पूजा-अर्चना के साथ हुआ। इस दौरान महाआरती और झंडारोहण किया गया।

 

श्रीमाली ब्राह्मण समाज अनमोल रत्न समारोह समिति की ओर से शनिवार को इस संबंध में हुए संवाददाता सम्मेलन में डॉ.राजेन्द्र श्रीमाली ने बताया कि इस समाज के इस महाकुंभ में शामिल होने के लिए देश-विदेश में प्रवास कर रहे श्रीमाली समाज के लोग बीकानेर आ रहे हैं।

 

पहले दिन शाम को महालक्ष्मी मंदिर में पूजा की गई है। बीकानेर संभाग अध्यक्ष श्याम सुंदर श्रीमाली ने बताया कि कार्यक्रम में श्रीमाली समाज की प्रतिभाएं, उच्च अधिकारी, देश दुनिया में रहने वाला प्रत्येक व्यक्ति जुड़ सके इसके लिए समाज की एक वेब पोर्टल शुरू की जाएगी।

 

सम्मेलन शामिल होने के लिए कनाडा प्रवासी कीर्ति कमार बहुरा, केलीफोर्निया निवासी वेदिका आेझा एवं दीपक ओझा, पोर्टलैण्ड निवासी डॉ.कपिल दवे सहित प्रवासियों को भी सम्मानित किया जाएगा।

 


समन्वयक अनीष व्यास ने बताया कि देश-विदेश की शिक्षा, समाज सेवा, उद्योग, ज्योतिष एवं विधि क्षेत्र से जुड़ी १५१ प्रतिभाओं को सम्मानित किया जाएगा। साथ ही ५० भामाशाह और ५० कार्यकर्ताओं का सम्मान होगा। कार्यक्रम में ऊर्जा एवं जनस्वाथ्य मंत्री डॉ.बी.डी.कल्ला, भीलवाड़ा विधायक बि_ल शंकर अवस्थी, लक्ष्मीनारायण दवे, सोमदत्त श्रीमाली, जानकी नारायण श्रीमाली, सुशीला श्रीमाली, महेन्द्र दवे अतिथि के रूप मंे मौजूद रहेंगे।

 

संवाददाता सम्मेलन में संस्था के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष सत्यनारायण ओझा, शांतिलाल ओझा, शांतिलाल जोशी, पूर्व अध्यक्ष जतनलाल श्रीमाली, गजेंद्र, संजय श्रीमाली सहित समाज के अन्य लोग मौजूद रहे।

Nikhil swami Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned