अंतरराष्ट्रीय बालिका दिवस- महारानी स्कूल में छात्रा प्रतिभा नहीवाल बनी प्रिंसिपल

अंतरराष्ट्रीय बालिका दिवस- महारानी स्कूल में छात्रा प्रतिभा नहीवाल बनी प्रिंसिपल
अंतरराष्ट्रीय बालिका दिवस- महारानी स्कूल में छात्रा प्रतिभा नहीवाल बनी प्रिंसिपल

Ramesh Bissa | Updated: 11 Oct 2019, 12:13:35 PM (IST) Bikaner, Bikaner, Rajasthan, India

balika diwas 2019- शिक्षण संस्थाओं की कमान संभाल रही बालिकाएं

 

 

बीकानर. अंतरराष्ट्रीय बालिका दिवस पर शिक्षा विभाग ने नवाचार किया है। इसमें एक दिन के लिए स्कूल की होनहार छात्रा को संस्था प्रधान बनाया गया है, जबकि अन्य होनहार छात्राएं शिक्षक की भूमिका निभाएंगी। इसके लिए राजस्थान स्कूल शिक्षा परिषद जयपुर के आयुक्त प्रदीप कुमार बोरड़ ने पत्र जारी कर प्रदेश के सभी मुख्य जिला शिक्षा अधिकारी, पदेन जिला परियोजना समन्वयक, समग्र शिक्षा अभियान को स्कूली बच्चियों की उपलब्धियों का उत्सव दिवस मनाने का निर्देश दिया है। इस दौरान छात्राएं स्कूल में विद्यार्थियों को पढ़ाने, पोषाहार, खेल प्रतियोगिता, कक्षाकक्ष आदि गतिविधियों का संचालन करेंगी।

इस दिन 'बालिका शक्ति : अलिखित अविरलÓ थीम से दो घंटे का कार्यक्रम होगा। इसमें चित्रकला, पोस्टर, कोलाज बनाने पर कार्यशाला और निबंध, कविता, स्लोगन, वार्ता, कविता वाचन व लेखन प्रतियोगिता होगा। इसके अलावा नुक्कड़ नाटक व रोल प्ले, समस्त श्रेष्ठ कृतियों का एक सप्ताह तक आर्ट गैलेरी में प्रदर्शन होगा। प्रदर्शनी में अभिभावकों को आमंत्रित किया जाएगा।

महारानी स्कूल में छात्रा प्रतिभा नहीवाल बनी प्रिंसिपल
अंतरराष्ट्रीय बालिका दिवस पर शिक्षा विभाग ने नवाचार किया है। इसको लेकर महारानी स्कूल में होनहार बालिका प्रतिभा नहीवाल को एक दिन के लिए प्रिंसिपल बनाया गया है। बालिकाओं की हौसलाफजाई के लिए स्कूल में कार्यक्रम का आयोजन किया गया।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned