नोखा में दो स्थानों पर शीघ्र खुलेंगे जनता क्लिनिक

टीम ने चयनित स्थानों का मौका निरीक्षण कर दी सहमति

By: Atul Acharya

Published: 11 Jun 2021, 08:02 PM IST

नोखा. कस्बे में आमजन को चिकित्सा एवं स्वास्थ्य सेवाएं उपलब्ध कराने के लिए अब दो स्थानों पर शीघ्र ही जनता क्लिनिक और खोले जाएंगे। इसके लिए गुरुवार को बीकानेर से नोखा पहुंची स्वास्थ्य विभाग की टीम ने अपनी सहमति दी है।

पालिकाध्यक्ष नारायण झंवर ने बताया कि मोहनपुरा बास में शनि मंदिर के पास सामुदायिक भवन में और वार्ड दो में हनुमान मंदिर, सामुदायिक भवन में जनता क्लिनिक खोलने के लिए पालिका द्वारा स्थान चयन कर सीएमएचओ व बीसीएमओ को प्रस्ताव भेजे गए थे। टीम में शामिल सीएमएचओ डॉ. ओमप्रकाश चाहर, डिप्टी सीएमएचओ डॉ. रमेश गुप्ता, बीसीएमओ डॉ. श्याम बजाज, जनता क्लिनिक के जिला प्रभारी डॉ. नेहा दाधीच ने चयनित दोनों स्थानों का मौका निरीक्षण किया और दोनों स्थानों को उपयुक्त मानते हुए पालिका द्वारा भेजे गए प्रस्ताव पर सहमति प्रदान की।

ईओ शिकेश कांकरिया ने बताया कि जनता क्लिनिक के लिए चयनित दोनों स्थानों पर पालिका द्वारा भवन, फर्नीचर, बिजली-पानी सहित अन्य मूलभूति सुविधाएं उपलब्ध कराई जाएंगी। स्वास्थ्य व चिकित्सा विभाग द्वारा जनता क्लिनिक में चिकित्सक, नर्सिंगकर्मी, दवाईयां, लैब, टीकाकरण की व्यवस्था की जाएगी। वहीं, बजट घोषणा में बागड़ी अस्पताल को जिला अस्पताल में क्रमोन्नत करने के बाद टीम ने बागड़ी अस्पताल में पहुंचकर मौका निरीक्षण कर स्थल चिह्निकरण की कार्रवाई भी पूरी की। इस दौरान पालिकाध्यक्ष झंवर, अस्पताल प्रभारी डॉ. सुनील बोथरा, ईओ कांकरिया, पालिका के निर्माण शाखा प्रभारी अशोक शर्मा आदि मौजूद रहे।

Atul Acharya Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned