गंगाशहर में बंद मकान से 15 लाख के जेवर व नक़दी चोरी

गंगाशहर नई लाइन जोशी मोहल्ला

By: Jaiprakash

Published: 18 Mar 2021, 10:45 AM IST

बीकानेर। पुलिस की तमाम कोशिश के बावजूद चोरों पर लगाम नहीं लग पा रही है। शहर में बाइक चोरी थम रही है ना घर-दुकान में चोरी की वारदात। अब चोरों ने गंगाशहर में फिर बंद मकान को निशाना बनाया। घर के लोग शादी समारोह में शिरकत करने सूरत गए हुए थे। पीछे से चोर लाखों का माल साफ कर गए। वारदात का पता चलने पर पीड़ित सूरत से बीकानेर पहुंचे।


गंगाशहर नई लाइन जोशी मोहल्ला निवासी धर्मचंद पुत्र कुशलाराम जोशी के किसी रिश्तेदार की सूरत में शादी थी। वह परिवार सहित सात मार्च को सूरत चले गए। महाशिवरात्रि की रात को अज्ञात व्यक्ति दरवाजों के ताले तोड़कर घर में घुसे। चोरों ने घर में बने तीन कमरों में रखी आलमारियों के ताले तोड़कर करीब छह किलो चांदी एवं दो सौ ग्राम सोने के बने जेवर चुरा ले गए।

13 मार्च को पता चली वारदात
धर्मचंद का भतीजा कांग्रेस नेता मनीष जोशी ने सुबह घर के मुख्य दरवाजे के ताले टूटे देखे तो आशंका हुई। इस पर उसने परिजनों को सूचना दी। घर के अंदर जाकर देखा तो कमरों के ताले टूटे थे। घर का सारा सामान बिखरा हुआ था। इसके बाद उसने ताऊ धर्मचंद व गंगाशहर पुलिस को सूचना दी।

चोर छोड़ गए औजार
चोरों वे बड़े इत्मिनान से चोरी की वारदात को अंजाम दिया। चोर जाते सयम अपने औजार यहीं छोड़ गए। पुलिस को मौका-स्थल से एकलकपड़े का थैला मिला, जिसमें छोटे-बड़े पेचकस व अन्य औजार थे, जिनकों पुलिस ने कब्जे में कर लिया है।

पुलिस ने मौका देखा, संदिग्धों से कर रही पूछताछ
वारदात का पता चलने पर गंगाशहर एसएचओ राणीदान व उनकी टीम ने मौका-मुआयना किया। एसएचओ के मुताबिक़ संदिग्धों से पूछताछ कर रहे है।

पिछली चोरियां भी नहीं खुली
जिला पुलिस पिछली बड़ी चोरियों का अभी तक खुलासा नहीं कर पाई है। जामसर थाना क्षेत्र के मालासर गांव में जसनाथ मंदिर के महंत के घर हुई 80 लाख की चोरी, सुदर्शना नगर में गोदाम से 20 लाख की सिगरेट चोरी, सुजानदेशर में एक ही रात में सात मकान व दुकानों में चोरी, मुरलीधर में हुई चोरी का अभी तक कोई पता नहीं चला है।

चोरी का मामला तीन दिन बाद दर्ज
पीड़ित पक्ष ने वारदात के दिन ही पुलिस को इत्तला दे दी। पु्लिस ने मौका-मुआयना भी किया लेकिन मामला दर्ज नहीं किया। पुलिस परिजनों को यह कह कर टालती रही कि चोरों को पकड़ने का प्रयास कर रहे है। चोर पकड़े जाने पर नामजद के खिलाफ ही मामला दर्ज कर लेंगे। इसी चक्कर में घटना को हुए तीन दिन बीत गए

Jaiprakash Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned