scriptJharkhand Gangster's Close Aid Arrested In Bikaner | झांरखंड के गैंगस्टर का गुर्गा बीकानेर में दबोचा, पता चला करोड़ों का खेल | Patrika News

झांरखंड के गैंगस्टर का गुर्गा बीकानेर में दबोचा, पता चला करोड़ों का खेल

गैंगस्टर अमन आरोपी सुनील के मार्फत हवाला का सारा कारोबार करता है। गैंगस्टर अमन रांची के कोयला व्यापारियों सहित अन्य व्यापारियों की हत्या व आगजनी का भय दिखाकर रंगदारी वसूलता है।

बीकानेर

Published: January 24, 2022 01:03:06 am

बीकानेर/श्रीडूंगरगढ़. व्यापारियों को धमका कर रंगदारी वसूलने वाले गैंगस्टर के हवाला कारोबारी (एजेंट) को झारखंड से आई एटीएस एवं बीकानेर पुलिस ने संयुक्त कार्रवाई कर दबोचा है। आरोपी के खिलाफ रांची में मामला दर्ज है। आरोपी हाल ही में रांची से बीकानेर के श्रीडूंगरगढ़ के गांव हेमासर आया हुआ था। मुखबिर से सूचना मिलने पर रविवार शाम को उसे पकड़ा गया।

झांरखंड के गैंगस्टर का गुर्गा बीकानेर में दबोचा, पता चला करोड़ों का खेल
झांरखंड के गैंगस्टर का गुर्गा बीकानेर में दबोचा, पता चला करोड़ों का खेल

पुलिस अधीक्षक योगेश यादव ने बताया कि झारखंड के रांची से डीवाईएसपी एनके महतो व मनोज कुमार के नेतृत्व में आई टीम और श्रीडूंगरगढ़ पुलिस व डीएसटी ने हेमासर निवासी सुनील पुत्र बृजलाल ब्राह्मण को गिरफ्तार किया है। आरोपी का रांची के कुख्यात बदमाश अमन श्रीवास्तव से नजदीकी संबंध है। गैंगस्टर अमन आरोपी सुनील के मार्फत हवाला का सारा कारोबार करता है। गैंगस्टर अमन रांची के कोयला व्यापारियों सहित अन्य व्यापारियों की हत्या व आगजनी का भय दिखाकर रंगदारी वसूलता है। आरोपी को पकडऩे वाली टीम में श्रीडूंगरगढ़ सीओ दिनेश कुमार, श्रीडूंगरगढ़ सीआई वेदपाल शिवरान, कोतवाली एसएचओ नवनीतसिंह एवं डीएसटी आदि शामिल थे।

आरोपी ट्रांजिट रिमांड पर, करोड़ों का हिसाब मिला

श्रीडूंगरगढ़ एसएचओ वेदपाल शिवरान ने बताया कि आरोपी सुनील को रविवार शाम को ही मजिस्ट्रेट के समक्ष पेश कर ट्रांजिट रिमांड पर लिया गया। आरोपी के पास से तीन फोन एवं रजिस्टर मिला है, जिसमें करोड़ों रुपए का हिसाब-किताब है। इस पूरे प्रकरण के तार बेंगलुरू से जुड़े होने के तथ्य भी सामने आए हैं। वहीं एटीएस व जिला पुलिस ने एक और व्यक्ति को डिटेन किया है। व्यक्ति श्रीडूंगरगढ़ क्षेत्र का है और दिल्ली में कारोबार करता है।

सिद्धार्थ साहू से मिले थे 28 लाख रुपए

पुलिस के मुताबिक १६ जनवरी, 22 को एटीएस टीम ने रांची में सिद्धार्थ साहू के यहां दबिश दी। तब टीम ने उसके यहां से 28 लाख 88 हजार रुपए बरामद किए थे। इस बारे में पूछताछ करने पर आरोपी ने रुपए अमन श्रीवास्तव व उसके भाई का होना बताया था। यह रुपए सुनील के मार्फत अमन के पास भिजवाने थे। आरोपी सिद्धार्थ ने बताया कि यह रंगदारी का पैसा अमन की बहन मंजरी व भाई अभीक श्रीवास्तव के कहने पर पिन्टू नामक व्यक्ति ने उसे पहुंचाया है। यह रुपया किसी सुनील नामक व्यक्ति को देने थे, जो अमन तक पहुंचाता। उसने बताया कि इससे पहले भी वह कई बार अमन की बहन मंजरी, भाई अभीक श्रीवास्तव व बहनोई चन्द्रप्रकाश राणु के कहने पर पिन्टू के मार्फत रंगदारी का बहुत पैसा वसूलता रहा है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

बुध जल्द वृषभ राशि में होंगे मार्गी, इन 4 राशियों के लिए बेहद शुभ समय, बनेगा हर कामज्योतिष: रूठे हुए भाग्य का फिर से पाना है साथ तो करें ये 3 आसन से कामजून का महीना किन 4 राशियों की चमकाएगा किस्मत और धन-धान्य के खोलेगा मार्ग, जानेंमान्यता- इस एक मंत्र के हर अक्षर में छुपा है ऐश्वर्य, समृद्धि और निरोगी काया प्राप्ति का राजराजस्थान में देर रात उत्पात मचा सकता है अंधड़, ओलावृष्टि की भी संभावनाVeer Mahan जिसनें WWE में मचा दिया है कोहराम, क्या बनेंगे भारत के तीसरे WWE चैंपियनफटाफट बनवा लीजिए घर, कम हो गए सरिया के दाम, जानिए बिल्डिंग मटेरियल के नए रेटशादी के 3 दिन बाद तक दूल्हा-दुल्हन नहीं जा सकते टॉयलेट! वजह जानकर हैरान हो जाएंगे आप

बड़ी खबरें

'तमिल को भी हिंदी की तरह मिले समान अधिकार', CM स्टालिन की अपील के बाद PM मोदी ने दिया जवाबहिन्दी VS साऊथ की डिबेट पर कमल हासन ने रखी अपनी राय, कहा - 'हम अलग भाषा बोलते हैं लेकिन एक हैं'Asia Cup में भारत ने इंडोनेशिया को 16-0 से रौंदा, पाकिस्तान का सपना चूर-चूर करते हुए दिया डबल झटकाअजमेर की ख्वाजा साहब की दरगाह में हिन्दू प्रतीक चिन्ह होने का दावा, पुलिस जाप्ता तैनातबोरवेल में गिरा 12 साल का बालक : माधाराम के देशी जुगाड़ से मिली सफलता, प्रशासन ने थपथपाई पीठममता बनर्जी का बड़ा फैसला, अब राज्यपाल की जगह सीएम होंगी विश्वविद्यालयों की चांसलरयासीन मलिक के समर्थन में खालिस्तानी आतंकी ने अमरनाथ यात्रा को रोकने की दी धमकीलगातार दूसरी बार हैदराबाद पहुंचे PM मोदी से नहीं मिले तेलंगाना CM केसीआर
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.