scriptमूल कार्य में लगाए फीडर इंचार्ज को, सरकार के समक्ष रखेंगे बात | Jodhpur discom Labor Association news | Patrika News

मूल कार्य में लगाए फीडर इंचार्ज को, सरकार के समक्ष रखेंगे बात

locationबीकानेरPublished: Dec 16, 2018 08:06:39 pm

Submitted by:

dinesh kumar swami

जोधपुर विद्युत वितरण निगम श्रमिक संघ लगाएगा प्रशिक्षण शिविर, प्रदेशाध्यक्ष से बातचीत

Jodhpur discom Labor Association news

मूल कार्य में लगाए फीडर इंचार्ज को, सरकार के समक्ष रखेंगे बात

बीकानेर.जोधपुर विद्युत वितरण निगम श्रमिक संघ के प्रदेशाध्यक्ष मोहनलाल माली ने कहा कि डिस्कॉम ने एक कार्मिक के कंधों पर 28 तरह के कार्यों का बोझ डाल रखा है। इसका पूरजोर ढंग से विरोध किया जा रहा है। रविवार को बीकानेर आए मोहनलाल ने राजस्थान पत्रिका से बातचीत में कहा कि जो तकनीकी हेल्पर, लाइन मैन है, उनको फीडर इंचार्ज के नाम पर अतिरिक्त कार्यभार सौंप दिया है। इससे ना ही तो उनको कोई आर्थिक फायदा है, ना ही कोई अन्य सुविधा प्रदान की जा रही है।
इस नीति का संगठन लगातार विरोध करता रहा है, इन कार्मिकों को फीडर इंचार्ज से हटाकर मूल कार्य में लगाए जाने के लिए सरकार के समक्ष बात रखी जाएगी। बीकानेर जिलावृत्त में 600 कर्मचारियों को फीडर इंचार्ज बना दिया गया है। उन्होंने कहा कि लंबे समय से नई भर्ती नहीं हो रही है। उपभोक्ताओं की संख्या बढ़ती जा रही है। अगले माह अभ्यास वर्गजोधपुर विद्युत वितरण निगम श्रमिक संघ के तत्वावधान में पांच व छह जनवरी को आबू रोड के सिरोही में अभ्यास वर्ग आयोजित किया जाएगा।
प्रदेशाध्यक्ष मोहनलाल माली ने बताया कि इसमें युवा कर्मचारियों को संगठन की रीति-नीति से अवगम कराया जाएगा। यह प्रशिक्षण शिविर डिस्कॉम स्तर का होगा। इस संदर्भ में रविवार को संगठन की बैठक हुई। इसमें रघुनाथ सिंह सोलंकी, सुनील गिरी, अनिल मिश्रा, प्रदीप कुमार, मुकेश कथूरिया, अजय कुमार, सीलू, आनंदपुरी, मनोज कुमार, मदनलाल, अभिमन्यु मेघवाल सहित सदस्य मौजूद रहे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो