scriptकठुआ-उन्नाव काण्ड: कैण्डल मार्च निकाल जताया रोष, दुष्कर्मियों के खिलाफ हो कड़ी कार्रवाई | kathua unnao rape case | Patrika News

कठुआ-उन्नाव काण्ड: कैण्डल मार्च निकाल जताया रोष, दुष्कर्मियों के खिलाफ हो कड़ी कार्रवाई

locationबीकानेरPublished: Apr 15, 2018 11:12:18 am

Submitted by:

dinesh kumar swami

दुष्कर्म व हत्या की बढ़ती घटनाओं के विरोध में शनिवार को जनवादी महिला समिति की ओर से कैण्डल मार्च निकाला गया।

kathua unnao rape case

कठुआ-उन्नाव बलात्कार मामले

बीकानेर. दुष्कर्म व हत्या की बढ़ती घटनाओं के विरोध में शनिवार को जनवादी महिला समिति की ओर से कैण्डल मार्च निकाला गया। शीतला गेट से कोटगेट तक निकाले गए कैण्डल मार्च के दौरान लोगों ने कठुआ, उन्नाव की घटनाओं पर आक्रोश जताया।
समिति की जिला सचिव डॉ. सीमा जैन ने बताया कि शीतला गेट, छीपो की मस्जिद, छबीली घाटी, लाल गुफा, गोगागेट पर नुक्कड़ सभाएं की गई। जिलाध्यक्ष कामिनी सक्सेना ने कहा कि सरकार महिलाओं को सुरक्षा देने में विफल साबित हुई है। सीमा जैन ने कहा कि ‘बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओÓ का नारा देने के बावजूद दुष्कर्म जैसी घटनाएं बढ़ रही हैं।
उन्होंने दोषियों के विरुद्ध कठोर कार्रवाई की मांग की। इस दौरान उर्मिला बिश्नोई, राजन सिंगिवाल, लक्ष्मीपाल, सुग्रा बानो, बिन्दु जैन, खातून बानो, शमीम बानो, रशिदा, गुड्डी देवी बिश्नोई, रूपा बिश्नोई, इन्द्रा व्यास, मंजू जैन, शिल्पा गहलोत, इन्दु गहलोत, शान्ति, मुन्नी बानो, रामरखी आदि ने संबोधित किया।
एनएसयूआई का मार्च
कठुआ, उन्नाव सहित देश के अन्य राज्यों में हो रही दुष्कर्म की घटनाओं के विरोध में एनएसयूआई ने भी कैन्डल मार्च निकाला। जिलाध्यक्ष सुन्दर बैरड़ के नेतृत्व में युवाओं ने इन्दिरा गांधी की मूर्ति से शहीद स्मारक तक मार्च निकाला। युकां अध्यक्ष बिशनाराम सियाग ने कहा कि दुष्कर्मियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई होनी चाहिए।
वित्तीय सहायता बढ़ाने पर चर्चा
बीकानेर . श्रीजी धूमावती चैरिटेबल ट्रस्ट की कार्यकारिणी की बैठक अध्यक्ष द्वारकाप्रसाद पचीसिया की अध्यक्षता में हुई। बैठक में ट्रस्ट की जमा राशि को बढाने, माताओं के पुनर्वास के साथ वित्तीय सेवा राशि बढ़ाने के प्रयासों पर भी चर्चा की गई। पचीसिया ने सभी पदाधिकारियों को ट्रस्ट से अधिक से अधिक लोगों को जोडऩे, धूमावती व निर्धन माताओं की सेवाएं विशेष परिस्थितियों में धूमावती माताओं के परिवारिक कार्यों में शारीरिक कार्य करके सेवा कार्य करने, धूमावती माताओं के बच्चों के लिए शिक्षा का प्रचार-प्रसार करने को कहा।
बैठक में संरक्षक नरेश मित्तल, हरिगोपाल उपाध्याय, सचिव विनोद जोशी, कोषाध्यक्ष भंवरलाल चांडक, उपाध्यक्ष कन्हैयालाल आचार्य व कन्हैयालाल लखाणी, संयुक्त सचिव राधेश्याम पंचारिया, कार्यकारिणी सदस्य हेमाराम जोशी, निर्मल पारख, विनोद गोयल, मंगलचंद गोयल एवं गौरव मूंधड़ा उपस्थित थे।

ट्रेंडिंग वीडियो