हत्या कर शव को पानी के कुण्ड में डाला,सोवा में 60 साल के बुजुर्ग की हत्या

dinesh swami

Publish: May, 18 2018 12:49:39 PM (IST)

Bikaner, Rajasthan, India

सोवा में 60 साल के बुजुर्ग की हत्या

 

नोखा. नोखा थाना क्षेत्र के सोवा गांव में एक 60 साल के बुजुर्ग रुघाराम मेघवाल की हत्या कर उसके शव को पानी की कुंड में डालने का सनसनीखेज मामला सामने आया है। वारदात का पता चलने के बाद इसकी सूचना नोखा थाने में दी गई। मामले की जानकारी मिलने के बाद पुलिस जाब्ते के साथ घटनास्थल पहुंची तो मृतक का शव पानी कुंड में मिला। पुलिस ने शव बाहर निकलवाकर नोखा के बागड़ी अस्पताल की मोर्चरी में रखवाया और बाद में वहां मेडिकल बोर्ड द्वारा उसका पोस्टमार्टम करवाया गया।

 

अस्पताल परिसर में मृतकों के परिजनों एवं ग्रामीणों की भीड़ जमा हो गई। सूत्रों ने बताया कि मृतक रुघाराम मेघवाल बुधवार को भेड़ बकरियों को चराने घर से निकला था। शाम को बकरियां अपने आप वापस घर पहुंच गई लेकिन रुघाराम नही पहुंचा तो घर वालों को इसकी चिंता होने पर उसकी खोजबीन शुरू की। उसके नहीं मिलने पर गुरुवार की सुबह इस मामले की सूचना नोखा पुलिस थाने में दी। पुलिस ने मृतक का शव पानी की कुंड से अपने कब्जे में लिया। मृतक के शव पर धारदार हथियारों से सिर और शरीर के अन्य अंगों पर चोट के निशान है और खून भी लगा हुआ दिखाई दिया। घटना स्थल पर पैरों के निशान भी पाए गए हैं। थाना अधिकारी मनोज शर्मा ने बताया कि मृतक की हत्या की गई है। मौके से कुछ साक्ष्य जुटाए गए हैं। वहीं कुछ संदिग्ध लोगों को पूछताछ के लिए राउंडअप भी किया गया है।

 


नोखा आए पुलिस अधीक्षक सवाईसिंह गोदारा इस घटना की जानकारी मिलने पर सोवा गांव के पास स्थित घटनास्थल पर पहुंचे और घटना की जानकारी ली।
ग्रामीणों से मिली जानकारी के अनुसार मृतक रुघाराम के कुल 6 भाई थे। जिनमें से एक भाई की 20 वर्ष पहले बीमारी के कारण मृत्यु हो गई। मृतक रुघाराम का ससुराल नोखा तहसील के बिलनियासर गांव में हैं। रुघाराम के एक लड़की व एक लड़का है। मृतक बकरियां व रेवड़ चराने का काम करता था। गुरुवार को सोवा गांव की दक्षिण रोही में 2 किमी दूर किरतासर निवासी गुमान सिंह के खेत के कुण्ड में शव मिला जिसमें सिर पर चोटों के निशान पाए गए हैं।
कुंड पर खून के धब्बे
गुरुवार को परिजनों ने मृतक की तलाश करने पर खेत में बने पानी के कुंड के पास जाकर देखा तो वहां खून के धब्बे व एक पानी की बोतल दिखाई दी। इस पर कुंड में देखा तो मृतक रुघाराम का शव दिखाई दिया। इसकी सूचना नोखा पुलिस को दी गई। घटना स्थल पर पहुंची पुलिस ने मृतक रूघाराम के शव को पानी के कुंड से बाहर निकलवाया। घटना के बाद मृतक के भतीजे आसूराम मेघवाल ने नोखा थाने में अज्ञात लोगों के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज करवाया है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

डाउनलोड करें पत्रिका मोबाइल Android App: https://goo.gl/jVBuzO | iOS App : https://goo.gl/Fh6jyB

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

Ad Block is Banned