scriptकिन्नर समाज की अनूठी पहल, पीबीएम में भेजा पानी टैंकर | Kinnar society's unique initiative, water tanker sent to PBM | Patrika News
बीकानेर

किन्नर समाज की अनूठी पहल, पीबीएम में भेजा पानी टैंकर

रोज तीन टैंकरों से पहुंचाएंगे पानी, मरीजों व परिजनों को न हो पानी की किल्लत

बीकानेरMar 14, 2021 / 07:15 pm

Vimal

किन्नर समाज की अनूठी पहल, पीबीएम में भेजा पानी टैंकर

किन्नर समाज की अनूठी पहल, पीबीएम में भेजा पानी टैंकर

बीकानेर. कहते है परोपकार से बड़ा कोई धर्म नहीं होता है। इसे चरितार्थ कर दिखाया है बीकानेर के किन्नर समाज ने। गर्मी और नहरबंदी को देखते हुए पीबीएम अस्पताल में पानी की किल्लत को जान किन्नर समाज की मुखिया रजनी बाई के नेतृत्व में किन्नर समाज के लोगों ने टैंकरों के माध्यम से अस्पताल में पेयजल सप्लाई का बीडा उठाया है। इसकी शुरूआत शनिवार को हुई।

रजनी बाई की शिष्या मुस्कान बाई और लता बाई के नेतृत्व में समाज सदस्य पानी का टैंकर लेकर पीबीएम अस्पताल पहुंची और अस्पताल अधाीक्षक डॉ. परमेन्द्र सिरोही से मुलाकात कर अस्पताल में पानी की व्यवस्था की बात करी। अधीक्षक ने किन्नर समाज की इस सेवा सहायता की प्रशंषा की। इस कार्य में पीबीएम हेल्प कमेटी की प्रेरणा रही। इस अवसर पर मुस्काल बाई ने कहा कि नहरबंदी और गर्मी के दौरान मरीजों व उनके परिजनों को पानी की किल्लत का सामना नहीं करना पड़े इसलिए यह सेवा कार्य शुरू किया गया है।

वहीं किन्नर समाज की मुखिया रजनीबाई अग्रवाल ने कहा कि जल सेवा सबसे बड़ी सेवा है। यहां रोज हजारो मरीज व उनके परिजन आते है। जब पीबीएम में पानी की किल्लत की जानकारी मिली तो इस सेवा का दिल में विचार आया। रोज तीन टैंकरों के माध्यम से एक माह तक यहां जल सेवा की जाएगी। जरुरत पड़ी तो आगे भी इसे जारी रखा जाएगा। इस अवसर पर पीबीएम हेल्प कमेटी के अध्यक्ष सुरेन्द्र सिंह राजपुरोहित आदि उपस्थित रहे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो