scriptलक्ष्मीनाथ मंदिर में आज, शहर में कल मनेगी जन्माष्टमी | Krishna Janmashtami 2018 | Patrika News

लक्ष्मीनाथ मंदिर में आज, शहर में कल मनेगी जन्माष्टमी

locationबीकानेरPublished: Sep 02, 2018 09:04:02 am

Submitted by:

dinesh kumar swami

कृष्ण जन्माष्टमी का पर्व तीन सितंबर को बनाया जाएगा । कान्हा के जन्मोत्सव को लेकर शहरभर में तैयारियां चल रही हैं । मंदिरों में रंगीन रोशनियों से सजावट की गई है ।

Krishna Janmashtami 2018

Krishna Janmashtami 2018

बीकानेर. कृष्ण जन्माष्टमी का पर्व तीन सितंबर को बनाया जाएगा । कान्हा के जन्मोत्सव को लेकर शहरभर में तैयारियां चल रही हैं । मंदिरों में रंगीन रोशनियों से सजावट की गई है । लक्ष्मीनाथजी मंदिर में कृष्ण जन्मोत्सव रविवार को मनाया जाएगा । इस अवसर पर श्री लक्ष्मीनाथ मन्दिर विकास एवं पर्यावरण समिति की ओर से रात 7:30 बजे से भक्ति संगीत संध्या का आयोजन किया जाएगा । तुलसी कुटीर स्थित मंदिर में तैयारियां पूरी कर ली गई है । रविवार को वरिष्ठ नागरिक समिति के संयुक्त तत्वावधान में भजन संध्या आयोजित की जाएगी ।
यहां पर कल मनाएंगे
शहरी क्षेत्र में मुरुनायक मंदिर सहित विभिन्न मंदिरों व घरों में कृष्ण जन्मोत्सव सोमवार को मनाया जाएगा। घर-घर में कृष्ण जन्माष्टमी की झांकियां सजाई जाएंगी। इसकी तैयारियों को अंतिम रूप दिया जा रहा है। मरुनायक मंदिर में अभिषेक-पूजन होंगे।
इन स्थानों पर सजेगी
भीनासर स्थित मुरलीमनोहर मन्दिर, गंगाशहर, सुजानदेसर, श्रीरामसर, कोठारी अस्पताल, दम्माणी चौक स्थित छोटा व बड़ा गोपालजी मन्दिर, पारीक चौक, मंशापूर्ण हनुमान मन्दिर, रांगड़ी चौक, तुलसी कुटीर, मरूनायक मन्दिर में कृष्ण जन्मोत्सव की झांकियां आकर्षण का केन्द्र रहेगी।
पशुपालन डिप्लोमा प्रवेश के लिए ऑनलाइन आवेदन 4 से

बीकानेर. वेटरनरी विश्वविद्यालय से सम्बद्ध द्विवर्षीय पशुपालन डिप्लोमा संस्थानों में प्रवेश के लिए ऑनलाइन आवेदन 4 सितम्बर से शुरू होंगे। राजुवास के पशुपालन डिप्लोमा कार्यक्रम के समन्वयक डॉ. एलएन सांखला ने बताया कि पशुपालन डिप्लोमा पाठ्यक्रम सत्र 2018-19 के लिए राज्य के 76 संस्थानों में प्रवेश दिया जाएगा। इसमें 7 वेटरनरी विश्वविद्यालय के संघटक, 4 राजकीय और 65 निजी संस्थान शामिल हैं। इच्छुक अभ्यर्थी 4 से २4 सितम्बर तक वेटरनरी विश्वविद्यालय की वेबसाइट पर ऑनलाइन आवेदन कर सकेंगे। उन्होंने बताया कि राजस्थान के मूल निवासी व मान्यता प्राप्त सीनियर हायर सैकण्डरी परीक्षा जीव विज्ञान विषय अथवा कृषि (जीव विज्ञान) उत्तीर्ण अभ्यर्थी आवेदन कर सकेंगे। अभ्यर्थी को उपलब्ध सीटों पर सीनियर हायर सैकण्डरी परीक्षा के प्राप्तांकों के वरीयता क्रम में प्रवेश दिया जाएगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो