मनरेगा में कार्य करते समय मजदूर की मौत

ग्राम पंचायत 22 केवाईडी के चक 13 केवाईडी बी पर खाले के मनरेगा कार्य के दौरान एक मजदूर की तबीयत बिगडऩे से अचानक मौत हो गई।

By: dinesh swami

Published: 24 Jul 2018, 07:42 PM IST

खाजूवाला. ग्राम पंचायत 22 केवाईडी के चक 13 केवाईडी बी पर खाले के मनरेगा कार्य के दौरान एक मजदूर की तबीयत बिगडऩे से अचानक मौत हो गई। 13 केवाईडी निवासी दयाल सिंह पुत्र सोदागर सिंह उम्र 60 वर्षीय मनरेगा के तहत कार्य कर रहा था कि दोपहर लगभग 12 बजे के बाद दयाल सिंह की अचानक तबीयत बिगड़ी और चक्कर आने से जमीन पर गिर पड़ा। दिन में तेज गर्मी के कारण चक्कर खाकर गिरे दयाल सिंह की मौके पर ही मौत हो गई। परिजनों द्वारा इसकी सूचना ग्राम पंचायत सरपंच को दी।

 

सरपंच पुनिया ने इसकी सूचना प्रशासन को दी। प्रशासन की तरफ से मौके पर पहुंचे पटवारी मनफूल ने रिपोर्ट तैयार कर अधिकारियों को अवगत करवाया है। मनरेगा में कार्य करते वक्त श्रमिक की मौत हो जाने के दौरान पंचायत समिति को सहायता राशि देने का भी प्रावधान है वही विकास अधिकारी शीला देवी ने पंचायत के सरपंच से दूरभाष पर बात कर परिजनों को 25 हजार की आर्थिक सहायता देने का आश्वासन दिया। राजस्व तहसीलदार सुरजभान बिश्नोई ने प्रशासनिक रिपोर्ट तैयार करने के लिए मोके पर पटवारी को भेजकर मुख्यमंत्री सहायता कोष से आर्थिक मदद दिलवाने का आश्वासन दिया।

dinesh swami Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned