82 करोड़ में तैयार होगा लालगढ़ आरओबी

dinesh swami | Publish: Apr, 17 2019 02:34:48 PM (IST) | Updated: Apr, 17 2019 02:34:49 PM (IST) Bikaner, Bikaner, Rajasthan, India

बीकानेर. लालगढ़ रेलवे फाटक के बार-बार बंद रहने की समस्या से अब निजात मिलेगी।

बीकानेर. लालगढ़ रेलवे फाटक के बार-बार बंद रहने की समस्या से अब निजात मिलेगी। राज्य सरकार और रेलवे की मदद से यहां दो लेग के आरओबी का निर्माण कार्य शुरू हो गया है। आरओबी के लिए १७ पिलरों के निर्माण के लिए नींव की खुदाई शुरू हो गई है। करीब ८२ करोड़ १० लाख रुपए की लागत से यहां आरओबी का निर्माण होगा।

राजस्थान स्टेट रोड डवलपमेंट कॉर्पोरेशन की देखरेख में इस आरओबी का निर्माण हो रहा है। आरएसआरडीसी की जानकारी के अनुसार दो लेग के इस आरओबी का एक हिस्सा अनाज मण्डी के दूसरे गेट से रामपुरा बस्ती की ओर तथा दूसरा हिस्सा आइजीएनपी श्मशान भूमि के पास से चाटा फैक्ट्री की ओर होगा। आरओबी के साथ यहां आरयूबी का भी निर्माण होगा।

मई २०२० तक बनकर होगा तैयार
आरएसआरडीसी के प्रोजेक्ट डायरेक्टर संजय अग्रवाल ने बताया लालगढ़ आरओबी और आरयूबी मई २०२० तक बनकर तैयार होंगे। करीब १८ माह में यह बनकर तैयार होगा। इसके लिए रेलवे से जीएडी स्वीकृत हो चुकी है। वन विभाग से पेड़ काटने की स्वीकृति मिल चुकी है। वहीं विद्युत निगम से भी एनओसी मिल गई है। यहां लाइटें अण्डर ग्राउण्ड होगी। उन्होंने बताया कि आरओबी के निर्माण को लेकर बेरिकेडिंग लगाई गई है।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned