script

नाम वापसी का आज आखिरी दिन, चुनाव चिह्न का आवंटन कल

locationबीकानेरPublished: Jan 19, 2021 09:01:32 am

नगर पालिका आम चुनावअभ्यर्थी शाम 3 बजे तक अभ्यर्थिता वापिस ले सकेंगे

नाम वापसी का आज आखिरी दिन, चुनाव चिह्न का आवंटन कल

नाम वापसी का आज आखिरी दिन, चुनाव चिह्न का आवंटन कल

बीकानेर. नगर पालिका आम चुनाव के लिए मंगलवार शाम 3 बजे तक अभ्यर्थिता वापिस ली जा सकेगी। चुनाव मैदान से हटने वाले उम्मीदवार इस निर्धारित समय तक अपना नाम वापस ले सकेंगे। नाम वापसी के बाद ही चुनाव मैदान में डटे रहने वाले उम्मीदवारों की वास्तविक स्थिति सामने आ पाएगी। 15 जनवरी तक नामांकन भरने और 16 जनवरी को नामांकन पत्रों की जांच के बाद से ही राजनीतिक पार्टियां और उम्मीदवार नाम वापसी को लेकर सक्रिय है। निर्दलीय और टिकट नहीं मिलने से नाराज होकर अपनी ही पार्टी के उम्मीदवार के सामने नामांकन पत्र भर चुके उम्मीदवारों की मनुहार और समझाईस का दौर चल रहा है। नाम वापसी के बाद चुनाव मैदान में रहे उम्मीदवारों की सूची चस्पा की जाएगी।

 

चुनाव चिह्न का आवंटन कल
नाम वापसी की प्रक्रिया के बाद 20 जनवरी को उम्मीदवारों को चुनाव चिह्न का आवंटन किया जाएगा। नगर पालिका देशनोक, नोखा और श्रीडूंगरगढ़ के लिए नियुक्त रिटर्निंग अधिकारियों की ओर से उम्मीदवारों को चुनाव चिह्न का आवंटन किया जाएगा। पंजीकृत राजनीतिक पार्टियों के उम्मीदवारों को जहां उनकी पार्टी के चुनाव चिह्न आवंटित किए जाएंगे, वहीं निर्दलीय उम्मीदवारों को राज्य निर्वाचन आयोग की निर्धारित चुनाव चिह्नों में से चुनाव चिह्न आवंटित किए जाएंगे।

 

डोर टू डोर जनसम्पर्क शुरू
नगर पालिका चुनाव को लेकर कई उम्मीदवारों ने अपने पार्टी कार्यकर्ताओं और समर्थकों के साथ चुनाव प्रचार शुरू कर दिया है। चुनाव प्रचार के दौरान जहां कोरोना एडवाइजरी को सुनिश्चित किया जा रहा है वहीं डोर टू डोर सम्पर्क पर अधिक ध्यान दिया जा रहा है। कई प्रत्याशियों के चुनाव कार्यालय शुरू हो गए है। नाम वापसी के बाद मंगलवार शाम से चुनाव प्रचार की गति बढऩे का सिलसिला शुरू होगा।

ट्रेंडिंग वीडियो