कानून व्यवस्था : त्योहार के मौके पर उत्पात मचाया तो खैर नहीं

कानून व्यवस्था : त्योहार के मौके पर उत्पात मचाया तो खैर नहीं
कानून व्यवस्था : त्योहार के मौके पर उत्पात मचाया तो खैर नहीं

Jitendra Goswami | Publish: Oct, 13 2019 01:37:43 AM (IST) | Updated: Oct, 13 2019 01:37:44 AM (IST) Bikaner, Bikaner, Rajasthan, India

bikaner news : बीकानेर. दीपावली के त्योहार पर जिले में कानून व्यवस्था नहीं बिगड़े, इसके लिए पुलिस अभी से एक्टिव मोड में आ गई है। जिला पुलिस थाना स्तर पर पहले से सक्रिय और हाल ही सक्रिय हुए बदमाशों को चिह्नित कर रही है। मुख्यालय के निर्देश, बदमाशों के खिलाफ होगी सख्त कार्रवाई

बीकानेर. दीपावली के त्योहार पर जिले में कानून व्यवस्था नहीं बिगड़े, इसके लिए पुलिस अभी से एक्टिव मोड में आ गई है। जिला पुलिस थाना स्तर पर पहले से सक्रिय और हाल ही सक्रिय हुए बदमाशों को चिह्नित कर रही है। इतना ही नहीं आदतन बदमाशों को त्योहार के मौके पर किसी भी तरह की वारदात नहीं करने के लिए पाबंद किया जा रहा है। इसके लिए मुख्यालय से विशेष निर्देश दिए गए हैं। पुलिस के अनुसार आदतन अपराधियों को धारा 110 के तहत पाबंद कराया जा रहा है। इसमें अपराधी छह माह की अवधि में किसी तरह की वारदात, लड़ाई-झगड़ा नहीं करने के लिए बाध्य होगा। वहीं पुलिस को किसी घटना-वारदात की सूचना मिलने पर मौके पर उत्पात मचाने वाले, झगड़े की आशंका पर कार्रवाई कर सकेगी।
चैकिंग प्वाइंट और गश्त बढ़ाई

पुलिस बेड़े में हाल ही ४४७ महिला व पुरुष जवान शामिल हुए हैं। पुलिस अधीक्षक ने इन जवानों को जिले के थानों में तैनात कर दिया है। हर थाने में १० से २० जवानों को तैनात किया गया है। इसके साथ ही थानाधिकारियों ने चैकिंग प्वाइंट और गश्ती दल बढ़ा दिए हैं। पुलिस सूत्रों के मुताबिक पुलिस ने मुखबिरों व गुप्तचरों को अलर्ट कर दिया है। संदिग्ध व्यक्तियों को निगरानी शुरू कर दी है।

मुख्यालय में हुई थी सभी एसपी की मीटिंग
आदतन अपराधियों व संदिग्धों पर कार्रवाई करने के लिए हाल ही पुलिस मुख्यालय में प्रदेश के सभी पुलिस अधीक्षकों की बैठक हुई थी। इसमें त्योहार के मद्देनजर आदतन अपराधियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने के निर्देश दिए गए। इसके बाद जिला पुलिस अधीक्षक थानाधिकारियों से अपराधियों का डाटा तैयार करवा रहे हैं।

बदमाशों पर पाबंदी
मुख्यालय के निर्देश के बाद आदतन अपराधियों को चिह्नित कर रहे हैं। सभी थाना क्षेत्र के पूर्व में चिह्नित बदमाशों को पाबंद किया गया हैं। त्योहारी मौके पर कानून व्यवस्था बिगाडऩे वालों के खिलाफ निरोधात्मक प्रावधान के तहत कार्रवाई की जाएगी।
प्रदीप मोहन शर्मा, एसपी बीकानेर

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned