scriptफेसबुक पर टिप्पणी करना व्याख्याता को पड़ा भारी,  निदेशक ने एपीओ कर बीकानेर बुलाया | Lecturer got heavy comment on Facebook | Patrika News

फेसबुक पर टिप्पणी करना व्याख्याता को पड़ा भारी,  निदेशक ने एपीओ कर बीकानेर बुलाया

locationबीकानेरPublished: Aug 11, 2020 12:09:32 am

Submitted by:

dinesh kumar swami

bikaner education news: फोटो पर व्याख्याता गंगाराम ने ‘वहां बन्द क्यों हो, यहां आकर जनता के काम करो टिप्पणी कर दी।

फेसबुक पर टिप्पणी करना व्याख्याता को पड़ा भारी,  निदेशक ने एपीओ कर बीकानेर बुलाया

फेसबुक पर टिप्पणी करना व्याख्याता को पड़ा भारी,  निदेशक ने एपीओ कर बीकानेर बुलाया

बीकानेर.

शिक्षा विभाग में कार्यरत एक व्याख्याता को फेसबुक पर टिप्पणी करना भारी पड़ गया। हुआ यूं कि फेसबुक पर पदमाराम मेघवाल ने जैसलमेर में सूर्य गढ़ होटल में मुख्यमंत्री के साथ गोविंद सिंह डोटासरा, खाजूवाला विधायक गोविंद राम मेघवाल और एक अन्य विधायक की फोटो शेयर की। इस फोटो पर व्याख्याता गंगाराम ने ‘वहां बन्द क्यों हो, यहां आकर जनता के काम करो टिप्पणी कर दी।
बाड़मेर जिले की बावरवाला- सेडवा के राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय में व्याख्याता के पद पर कार्यरत इस शिक्षक को ये टिप्पणी करना भारी पड़ गया। माध्यमिक शिक्षा निदेशक ने इस व्याख्याता को एपीओ करते हुए निदेशालय में उपस्थिति देने के आदेश दे दिए। हालांकि आदेशों में फेसबुक पर टिप्पणी का कोई हवाला नहीं है, केवल प्रशासनिक कारणो से एपीओ करना अंकित किया गया है।
संगठनों ने किया विरोध

राजस्थान शिक्षक संघ राष्ट्रीय के प्रदेश मीडिया सदस्य आशीष त्रिवेदी ने इस कार्रवाई का विरोध करते हुए अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता का हनन बताया है। उन्होंने एपीओ करने के आदेशों को तुरन्त वापस लेने की मांग की है। संगठन ने चेतावनी दी है कि आदेश वापस नहीं लिए गए तो उग्र आंदोलन किया जाएगा। संगठन का आरोप हैं कि वायरल हुए इस फेसबुक पोस्ट पर चौहटन विधायक की ओर से संज्ञान लिए जाने पर सरकार ने ये कार्यवाही की है। जिससे शिक्षक वर्ग आहत है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो