पदोन्नति से चयनित भूगोल व गृह विज्ञान के 1055 अभ्यर्थियों की काउंसलिंग आज से

पहले दिन गृह विज्ञान विषय में पदोन्नत सभी 89 व भूगोल के वरीयता क्रमांक 200 तक के व्याख्याताओं को काउंसलिंग के लिए बुलाया गया है।

By: अनुश्री जोशी

Published: 22 Aug 2017, 01:32 PM IST

राज्य के सरकारी स्कूलों में भूगोल व गृह विज्ञान विषय के रिक्त पदों को भरने के लिए पदोन्नति से चयनित 1055 व्याख्याताओं की काउंसलिंग मंगलवार से माध्यमिक शिक्षा निदेशालय परिसर में शुरू हो रही है। पहले दिन गृह विज्ञान विषय में पदोन्नत सभी 89 व भूगोल के वरीयता क्रमांक 200 तक के व्याख्याताओं को काउंसलिंग के लिए बुलाया गया है। 23 अगस्त को भूगोल के काउंसलिंग वरीयता क्रमांक 201 से 600 तक तथा 24 अगस्त को 601 से 966 तक के पदोन्नत व्याख्याताओं की काउंसलिंग होगी।

 

पंजीयन सुबह 8 बजे से
काउंसलिंग के लिए पंजीयन सुबह 8 बजे से शुरू होंगे। इसके लिए निदेशालय स्तर पर 18 कार्मिकों व शिक्षा अधिकारियों को जिम्मेदारी दी गइ्र्र है। माध्यमिक शिक्षा निदेशक ने बताया कि काउंसलिंग के संचालन के लिए सार्दुल स्पोटर्स स्कूल के प्रधानाचार्य इजहार अहमद खां को नियंत्रक तथा माध्यमिक शिक्षा निदेशालय में सहायक निदेशक कृष्ण कांत अत्रे को प्रभारी बनाया गया है। काउंसलिंग में आने वाले शिक्षकों को अपनी फोटो युक्त आईडी व सहमति पत्र साथ लाने के निर्देश दिए गए है।

 

डेढ़ गुना रिक्त पदों की सूची जारी
माध्यमिक शिक्षा निदेशक नथमल डिडेल ने बताया कि गृह विज्ञान विषय के 89 पदों के लिए 133 रिक्त पदों की सूची तथा भूगोल के 966 पदों के लिए 1447 रिक्त पदों की सूची विभाग की वेब साईट पर अपलोड कर दी गई है। जो कुल पदों से डेढ़ गुना है। उन्होंने बताया कि काउंसलिंग में दिव्यांग, विधवा, परित्यक्ता, गंभीर बीमार, एकल व सामान्य महिलाओं के साथ भूतपूर्व सैनिकों को पहले बुलाया गया है जबकि पुरूषों को बाद में काउंसलिंग में वरीयता दी है। पदोन्नत व्याख्याता रिक्त पदों में से अपने विकल्प देंगे। इस आधार पर पदस्थापन आदेश जारी किए जाएंगे।

 

ऑनलाइन डिस्प्ले
शिक्षा निदेशालय द्वारा काउंसलिंग के दौरान विभाग की वेबसाइट पर रिक्त पदों का ऑन लाईन डिसप्ले भी किया जाएगा जिसे अभ्यर्थी पदों की जानकारी ऑन लाइन देख सकेंगे। विभाग द्वारा वेब साईट अपडेशन की मॉनिटरिंग भी
की जाएगी।

Show More
अनुश्री जोशी
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned