scriptआबकारी अधिकारी दस्ते के साथ पहुंचे शराब ठेकों पर, शराब की दुकानों से होर्डिंग्स हटाने शुरू | liquor store | Patrika News
बीकानेर

आबकारी अधिकारी दस्ते के साथ पहुंचे शराब ठेकों पर, शराब की दुकानों से होर्डिंग्स हटाने शुरू

विभाग के अधिकारी शराब के ठेकों पर पहुंचे और बड़े-बड़े होर्डिंग और साइन बोर्ड हटवाने की कार्रवाई की। हालांकि अभी कुछ दिनों से ही होर्डिंग हटाए गए है।

बीकानेरAug 29, 2018 / 08:26 am

dinesh kumar swami

liquor store

liquor store

बीकानेर. शराब का दवा की भांति प्रचार और लुभावने होर्डिंग्स लगाकर शराब बेचने के लिए आकर्षित करने वाले दुकानदारों पर आबकारी विभाग ने मंगलवार को कार्रवाई शुरू की। विभाग के अधिकारी शराब के ठेकों पर पहुंचे और बड़े-बड़े होर्डिंग और साइन बोर्ड हटवाने की कार्रवाई की। हालांकि अभी कुछ दिनों से ही होर्डिंग हटाए गए है। शेष पर अगले एक-दो दिन में कार्रवाई करने की बात अधिकारी कह रहे है।
राजस्थान पत्रिका ने शराब बेचने के लिए नियम-कायदों को ताक पर रखने वाले दुकानदारों के समाचार प्रकाशित किए। जिसके बाद विभाग की नींद टूटी और कार्रवाई शुरू की है। आबकारी विभाग के पुलिस अधिकारियों की मौजूदगी में स्टेशन रोड, सार्दुलसिंह सर्किल, जयपुर रोड आदि स्थानों से शराब खरीद के लिए आकर्षित करने वाले होर्डिंग्स और विज्ञापन हटाने की कार्रवाई की। कोटगेट थाने के पास लगे होर्डिंग्स को हटाने के लिए आबकारी दस्ता पहुंचा, लेकिन होर्डिंग्स बड़े आकार के होने से उतारने में सफल नहीं हो पाया।
एेसे में दुकानदार को ही होर्डिग्स हटाने के लिए पाबंद किया। बादमें दुकानदार ने ही अपने कर्मचारियों की मदद से होर्डिंग्स को हटा लिया। आबकारी पुलिस ने बताया कि नियमानुसार शराब की बिक्री को आकर्षित करने वाले विज्ञापनों को चस्पा नहीं किया जा सकता। एेसा करना आबकारी नियमों का उल्लंघन माना जाता है। अब लगातार शराब की दुकानों पर लगने वाले होर्डिंग्स की मोनिटरिंग होगी। अगर कहीं उल्लंघन पाया गया तो संबंधित शराब दुकानदार के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।
सड़कों की सफाई, हटाए जा रहे है कचरे व मिट्टी के ढेर
बीकानेर. मुख्यमंत्री वसुन्धरा राजे की प्रस्तावित गौरव यात्रा को लेकर जिला प्रशासन तैयारियों में जुट गया है। नगर निगम ने गौरव यात्रा मार्ग पर सफाई और सड़कों के किनारे लगे मिट्टी के ढेर हटाने का काम शुरू कर दिया है। निगम ने मंगलवार को नत्थूसर गेट स्थित बड़ा गणेशजी मंदिर परिसर, गोकुल सर्किल, पुष्करणा स्टेडियम से नयाशहर तक सफाई की।
स्वास्थ्य निरीक्षक मक्खन आचार्य के नेतृत्व में दो दर्जन से भी अधिक सफाई कर्मचारियों ने सड़कों के किनारे लम्बे समय से जमे मिट्टी के ढेर हटाए और जाम पड़े नालों की भी सुध ली। आचार्य ने बताया कि सड़कों की सफाई से एकत्र हुई मिट्टी को डम्परों के माध्यम से हटाया जा रहा है। वहीं नगर निगम रोड पर करणीमाता मंदिर के पास भी सड़कों की सफाई की जा रही है। सफाई कार्य के साथ रोडलाइटों की व्यवस्था को लेकर भी न्यास और निगम अलर्ट हो गए हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो