राववाला क्षेत्र में टिड्डियों का फिर हमला

bikaner news- टिड्डी नियंत्रण टीम सूचना देने के बावजूद 14 घण्टे बाद पहुंची

 

राववाला. सीमा पार से आ रही टिड्डियों ने रविवार शाम को राववाला क्षेत्र में चक 1 आरडब्ल्यू व चक एक बीडीवाई में नुकसान पहुंचाया है जो सोमवार सुबह तक वहीं रहा। टिडडी नियंत्रण अधिकारियों को सूचना देने के बावजूद सुबह 14 घंटे बाद पहुंचे। रात्रि को फसलों पर पड़ाव होने के कारण स्प्रे भी नही किया जा सका। सोमवार दोपहर तक चक 1 आरडब्ल्यू व 1 बीडीवाई में नरमा, ग्वार, मोठ व मूंग की फसल को नुकसान पहुंचाया। किसान अब टिड्डियों के आगे बेबस नजर आ रहे है।

किसान सुरजाराम गोदारा व नानकराम ने कहा कि रातभर घर के बच्चे, महिलाएं व बुजर्गों ने पीपे, थाली व ट्रैक्टर के सांईलेसर खोलकर बजाए लेकिन टिड्डियों पर कोई असर नहीं हुआ। सोमवार दोपहर को राववाला के चक 1 बीडीवाई में गांव के नजदीक व फसलों के अंदर टिड्डियां होने के कारण स्प्रे नही हो सका और टिड्डी दल की दो टीमें शाम तक इंतजार करते रही लेकिन टिड्डियों को सही जगह नहीं बैठने से मार नही पाए। इससे किसानों में रोष है। किसानों ने सरकार से फसलों का मुआवजा दिलाने की मांग की है।

Atul Acharya
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned