मतगणना से पहले कार्मिकों ने लिया प्रशिक्षण

Atul Acharya | Publish: May, 16 2019 10:05:20 AM (IST) Bikaner, Bikaner, Rajasthan, India

तीन दिन चलेगा प्रशिक्षण, २३ मई को होगी मतगणना

 

बीकानेर. लोकसभा चुनाव की मतगणना के लिए कार्मिकों का प्रशिक्षण बुधवार से शुरू हुआ। रवीन्द्र रंगमंच में शुरू हुए तीन दिवसीय प्रशिक्षण के पहले दिन जिला निर्वाचन अधिकारी कुमार पाल गौतम ने कार्मिक प्रशिक्षणार्थियों को मतगणना के दौरान रखी जाने वाली सावधानियों की जानकारी दी।
उन्होंने कहा कि सभी मतगणना कार्मिक अपना व्यवहार संयम एवं निष्पक्ष रखें एवं उपस्थित मतगणना अभिकर्ताओं को सील एवं परिणाम संतोषजनक ढंग से दिखाया जाए। कार्मिक शालीनता बरतें और किसी को भी शिकायत का मौका न दें। उन्होंने मतगणना पर्यवेक्षक एवं मतगणना सहायकों को उनको आवंटित मेज को नहीं छोडऩे के निर्देश भी दिए।

 

 

उन्होंने कन्ट्रोल यूनिटों की सीलों की जांच करने, डाक मतपत्र गणना, डाक मतपत्र निरस्त, मतगणना परिणाम आदि के बारे में जानकारी दी। मतगणना २३ मई को पॉलीटेक्निक कॉलेज में होगी। प्रशिक्षण में मास्टर ट्रेनर वाईबी माथुर, गौरव बिस्सा, समेन्द्र सक्सेना ने मतगणना की प्रक्रिया के बारे में जानकारी दी। इस अवसर पर अतिरिक्त जिला कलक्टर शहर शैलेन्द्र देवड़ा, उपायुक्त उपनिवेशन भवानी सिंह भाटी सहित संबंधित अधिकारी उपस्थित थे।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned