scriptये देखो टिड्डियां! | Look here locusts | Patrika News

ये देखो टिड्डियां!

locationबीकानेरPublished: Jan 25, 2020 11:51:24 am

Submitted by:

Ramesh Bissa

विधायक बिहारीलाल बिश्नोई शुक्रवार को राजस्थान विधानसभा के बजट सत्र के पहले दिन सिर पर टिड्डियों से भरी टोकरी लेकर विधानसभा पहुंचे।

Look here locusts

ये देखो टिड्डियां!

बीकानेर. भाजपा नेता एवं नोखा विधायक बिहारीलाल बिश्नोई शुक्रवार को राजस्थान विधानसभा के बजट सत्र के पहले दिन सिर पर टिड्डियों से भरी टोकरी लेकर विधानसभा पहुंचे। उन्होंने पश्चिमी राजस्थान के सीमावर्ती जिलों में टिड्डियों के कहर पर सरकार का ध्यान दिलाया। उन्होंने बीकानेर जिले में 16 सितम्बर से अब तक टिड्डियों से हुए नुकसान का ब्योरा दिया। विधायक के टिड्डियों की टोकरी लेकर विधानसभा जना चर्चा का विषय रहा।
बिहारीलाल बिश्नोई के साथ श्रीगंगानगर जिले के अनूपगढ़ विधायक संतोष बावरी एवं सूरतगढ़ विधायक रामप्रताप कासनिया भी टिड्डी से हुए नुकसान के लिए ध्यानाकर्षण की पट्टिका लगाए खड़े दिखाई दिए। विधायक बिश्नोई ने बताया कि पांच माह से पश्चिमी राजस्थान के बीकानेर सहित जोधपुर, बाड़मेर, जैसलमेर, जालोर, सिरोही, पाली, नागौर, हनुमानगढ, श्रीगंगानगर, चूरू में टिड्डियों ने कहर बरपाया है। नोखा इस संबंध में वे राज्य सरकार को कई बार पत्र लिख चुके हैं, लेकिन प्रदेश सरकार अंतरकलह में उलझी हुई है।
नुकसान की जानकारी
नोखा विधायक बिश्नोई ने बताया कि बीकानेर जिले के पूगल, दन्तौर, कोलायत के टोकला, दासूड़ी, बीठनोक, माधोगढ़, कक्कू, स्वरूपसर, काहिरा क्षेत्र में टिड्डियों ने भारी नुकसान पहुंचाया है। इसी प्रकार खाजूवाला में भी टिड्डियों ने फसलें नष्ट कर दी हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो