सुलह वार्ता विफल, हड़ताल जारी

सुलह वार्ता विफल, हड़ताल जारी

Atul Acharya | Publish: May, 09 2019 06:11:08 AM (IST) Bikaner, Bikaner, Rajasthan, India

व्यापारियों से वार्ता करने धरना स्थल पर पहुंचे उपखण्ड अधिकारी व वृत्ताधिकारी

लूणकरनसर. कस्बे की नई अनाज मण्डी से करीब तीन करोड़ के ग्वार, सरसों व चना खरीद कर बिना भुगतान किए फरार आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर बुधवार को दूसरे दिन भी व्यापारियों की अनिश्चितकालीन हड़ताल जारी रही। बुधवार दोपहर उपखण्ड अधिकारी शिवपाल जाट व पुलिस वृत्ताधिकारी गिरधारीलाल ढाका ने धरना स्थल पर पहुंचकर व्यापारियों से वार्ता की तथा धरना उठाने का आग्रह किया लेकिन व्यापारी आरोपितों की गिरफ्तारी की मांग उड़े रहे तथा हड़ताल जारी रखने का आह्वान किया।

 

 

बुधवार को दूसरे दिन भी बड़ी संख्या में व्यापारियों ने मंडी के तीनों गेट बंद कर धरने पर बैठकर पुलिस की उदासीन रवैये के विरोध में प्रदर्शन किया। व्यापार मण्डल अध्यक्ष जुगलकिशोर बोथरा ने कहा कि पुलिस आरोपियों की गिरफ्तारी को लेकर कोई रूचि नहीं दिखा रही है। ऐसी स्थिति व्यापारियों में रोष व्याप्त है। धरने को व्यापारी सांवतराम पचार, राजाराम जाखड़, ओम पारीक, चूनाराम कालेरा, उपाध्यक्ष हनुमान गोदारा, बजरंग गोशाला अध्यक्ष राजाराम धतरवाल, बजरंगलाल कोठारी, मंत्री जुगलकिशोर तातेड़, गोपालराम जाखड़, कोषाध्यक्ष राजाराम बेनीवाल, लूणाराम तर्ड़ आदि ने विचार रखे। लूणकरनसर मण्डी के व्यापारियों के समर्थन में बुधवार को कालू, महाजन व अरजनसर की मण्डी भी बंद रही।

 

 

सरकारी समर्थन मूल्य खरीद भी प्रभावित

व्यापारियों की हड़ताल से लूणकरनसर अनाज मण्डी में सरकारी समर्थन मूल्य खरीद भी प्रभावित हुई। मण्डी के तीनों गेट बंद होने से बुधवार को खरीद केन्द्र पर तुलवाई के लिए सरसों व चना लेकर पहुंचे किसानों को मण्डी में प्रवेश नहीं करने दिया। इसको लेकर किसानों ने रोष जताया तथा खरीद केन्द्र पर तुलवाई को लेकर किसान उपखण्ड अधिकारी शिवपाल जाट के पास पहुंचे। इसके बाद उपखण्ड अधिकारी के आग्रह पर व्यापारियों ने शाम ४ बजे बाद खरीद केन्द्र पर प्रवेश करने दिया गया। ऐसी स्थिति में कई किसान दिनभर इंतजार करने बाद बैरंग लौट गए।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned