scriptमनरेगा में बढ़ेगी श्रमिकों की संख्या | MANREGA | Patrika News

मनरेगा में बढ़ेगी श्रमिकों की संख्या

locationबीकानेरPublished: Aug 04, 2021 05:09:50 pm

Submitted by:

Vimal

ग्रामीण विकास योजनाओं की समीक्षा

मनरेगा में बढ़ेगी श्रमिकों की संख्या

मनरेगा में बढ़ेगी श्रमिकों की संख्या

बीकानेर. जिले में मनरेगा के तहत श्रमिकों की संख्या बढ़ाई जाएगी। ऐसी कोई भी पंचायत नहीं रहेगी जहां श्रमिकों की संख्या शून्य होगी। मंगलवार को ग्रामीण विकास एवं पंचायती राज विभाग की विभिन्न योजनाओं की समीक्षा के दौरान यह बात जिला कलक्टर नमित मेहता ने कही। उन्होंने कहा कि सीमांत क्षेत्र विकास कार्यक्रम के तहत स्वीकृत सभी कार्यो को समयबद्ध पूरा करवाया जाए। इन कार्यो की गणवत्ता पर विशेष ध्यान रखने के लिए भी कहा।

 

मेहता ने प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत स्वीकृत आवासों की प्रगति समीक्षा करने, ब्लॉक स्तर पर बा-बापू वृक्षारोपण कार्यक्रम आयोजित करने तथा घर-घर औषधि योजना के तहत लक्षित लोगों तक पौधे समय पर पहुंचाने के भी निर्देश दिए। वीडियो कांफ्रेंसिग के माध्यम से बैठक लेते हुए मेहता ने सभी विकास अधिकारियों और संबंधित अभियंताओं को सांसद और विधायक स्थानीय विकास कार्यक्रम, श्यामा प्रसाद मुखर्जी रूर्बन मिशन, ई पंचायत, ई ग्राम स्वराज, नव सृजित ग्राम पंचायत एवं पंचायत समिति भवन निर्माण एवं भूमि आवंटन, स्वच्छ भारत मिशन, आजादी का अमृत महोत्सव के तहत आयोजित कार्यक्रमों की क्रियान्वयन रिपोर्ट सहित विभिन्न योजनाओं की समीक्षा की।

 

इस दौरान पोर्टल पर दर्ज लम्बित प्रकरणों को अविलम्ब निस्तारित करने के भी निर्देश दिए।जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी ओम प्रकाश ने कहा कि ग्रामीण विकास की योजनाओं का आमजन को लाभ मिले, इसके मद्देनजर गम्भीरतापूर्वक कार्य किया जाए। इस दौरान अधिशाषी अभियंता धीर सिंह गोदारा तथा सहायक अभियंता मुकेश पूनिया मौजूद रहे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो