scriptबीकानेर में युवती की हत्या के विरोध में बाजार बंद, हाईवे जाम किया | Market closed, highway jammed in Bikaner to protest against the murder | Patrika News

बीकानेर में युवती की हत्या के विरोध में बाजार बंद, हाईवे जाम किया

locationबीकानेरPublished: Aug 24, 2019 09:57:43 am

Submitted by:

Jitendra

bikaner news : बीकानेर. युवती के अपहरण और सामूहिक बलात्कार के बाद हत्या कर शव नहर में फेंकने के विरोध में शुक्रवार को सादुलगंज क्षेत्र के निवासियों ने प्रदर्शन किया। क्षेत्र में बाजार बंद रहे। विभिन्न संगठनों ने निकाला कैंडल मार्च, पुलिस ने दो आरोपी किए गिरफ्तार, दो संदिग्धों से पूछताछ, मृतका की स्कूटी बरामद।

Market closed, highway jammed in Bikaner to protest against the murder

बीकानेर में युवती की हत्या के विरोध में बाजार बंद, हाईवे जाम किया

बीकानेर. युवती के अपहरण और सामूहिक बलात्कार के बाद हत्या कर शव नहर में फेंकने के विरोध में शुक्रवार को सादुलगंज क्षेत्र के निवासियों ने प्रदर्शन किया। Residents of Sadulganj area demonstrated

क्षेत्र में बाजार बंद रहे। मृतका के परिजन व मोहल्लेवासियों ने सादुलगंज सर्किल पर धरना दिया। धरना स्थल पर नोखा विधायक बिहारी लाल बिश्नोई भी मौजूद रहे। वहीं एमएस कॉलेज की छात्राओं ने हाईवे पर जाम लगाया। बाद में पुलिस ने समझाकर रास्ता खुलवाया। इसके बाद विभिन्न संगठनों ने कलक्ट्रेट के सामने प्रदर्शन किया। शाम को सादुलगंज से आंबेडकर सर्किल तक कैंडल मार्च निकाला गया। उधर, पुलिस ने मामले में दो युवकों को गिरफ्तार कर लिया और दो संदिग्ध व्यक्तियों से पूछताछ कर रही है।
जांच अधिकारी सीओ सदर भोजराजसिंह ने बताया कि युवती की हत्या के मामले में छत्तरगढ़ के राजासर भाटियान निवासी सुमेरसिंह (28 पुत्र सुगनसिंह राजपूत एवं जालोर के होथीगांव थाना क्षेत्र के सिलोसन गांव निवासी बृजपालसिंह (29) पुत्र अर्जुनदान चारण को गिरफ्तार किया है। आरोपियों की निशानदेही पर उरमूल सर्किल के पास से युवती की स्कूटी बरामद कर ली गई। नहर के पानी का सैम्पल जांच के लिए भेजा गया है। युवती के कपड़े जब्त कर लिए गए हैं।
प्रतिष्ठान रखे बंद
सादुलगंज विकास समिति, टीम वन उम्माह सहित कई संगठनों ने प्रदर्शन किया। समिति अध्यक्ष अधिवक्ता मनोज बिश्नोई ने बताया कि युवती को न्याय मिलने तक आंदोलन जारी रहेगा। वारदात के विरोध में सादुलगंज क्षेत्र में दुुकानदारों ने प्रतिष्ठान बंद रखे। इससे पहले एमएस कॉलेज की छात्राओं ने धनेश्वरी तंवर के नेतृत्व में प्रदर्शन किया। छात्राएं नई गजनेर रोड पर धरने पर बैठ गई, जिससे यातायात बाधित हो गया। सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची। बाद में छात्राओं ने कलक्ट्रेट के सामने प्रदर्शन किया। डूंगर कॉलेज में एबीवीपी छात्रसंघ महासचिव मुकेश पूनिया के नेतृत्व में प्रतिनिधिमंडल ने प्राचार्य को ज्ञापन दिया। बीकानेर प्रांतीय राजपूत सभा, राणीसर जनहितकारी कल्याण भूमि संस्थान सहित अन्य संगठनों ने भी प्रदर्शन किया।
यह है मामला
सदर थाना क्षेत्र की युवती 18 अगस्त को संदिग्ध परिस्थितियों में लापता हो गई। परिजनों ने इसकी गुमशुदगी दर्ज कराई। 19 अगस्त को युवती का शव लूणकरनसर के पास नहर में मिला। इसके बाद मृतका के पिता ने सदर थाने में तीन नामजद और तीन-चार अन्य के खिलाफ अपहरण कर बलात्कार और हत्या कर शव नहर में फेंकने का मामला दर्ज कराया।
प्रदर्शनकारियों पर हल्का बल प्रयोग
आरोपियों को सख्त सजा दिलाने की मांग को लेकर शाम को शहरवासियों ने कैंडल मार्च निकाला। कैंडल मार्च सार्दुलगंज से रवाना होकर एसपी निवास के सामने पहुंचा। यहां प्रदर्शनकारी एसपी से मिलने की बात पर अड़ गए। इस पर प्रदर्शनकारियों और पुलिस के बीच झड़प हो गई। पुलिस ने प्रदर्शनकारियों पर हल्का बल प्रयोग कर उन्हें वहां से खदेड़ा। एएसपी सिटी पवनकुमार मीणा ने बताया कि कैंडल मार्च निकाल विरोध करने वाले एसपी कोठी के सामने पहुंचे। वे जबरन कोठी में प्रवेश करने लगे। उन्हें बताया कि युवती की हत्या के मामले में दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है, लेकिन वे लोग माने नहीं। तभी पीछे से भीड़ में शामिल युवकों ने पत्थर फेंकने शुरू कर दिए। तब पुलिस ने हल्का बल प्रयोग कर उन्हें वहांसे खदेड़ा। इससे पहले प्रदर्शन की सूचना पर आरएसी व अतिरिक्त पुलिस बल बुलवा लिया गया था।
गांवों में भी आक्रोश

श्रीकोलायत. बीकानेर में युवती के साथ सामूहिक बलात्कार कर हत्या के आरोपियों को शीघ्र गिरफ्तार करने की मांग को लेकर कस्बे में अमर जवान स्मारक पर कैंडल मार्च निकाला गया तथा विरोध प्रदर्शन किया।भाजपा के रणजीतसिंह हाडलां और उपसरपंच कैलाशी देवी पुरोहित के नेतृत्व में अमर जवान स्मारक पर प्रदर्शन किया। श्रीडूंगरगढ़. गांधी पार्क से शुरू हुआ कैंडल मार्च मुख्य बाजार, स्टेशन रोड होता हुआ उपखण्ड कार्यालय पहुंचा। इस दौरान नारेबाजी कर शीघ्र ही कठोर कार्रवाई की मांग रखी। दंतौर. यहां मां भारती चौक पर नवयुवक मंडल ने कैंडल मार्च निकालकर विरोध प्रदर्शन
किया। साथ ही प्रशासन के लचर रवैये पर रोष जताकर आरोपियों को फांसी की सजा दिलवाने की मांग की गई।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो